Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़ASCI rejects complaint against Lux Cozi TV ad by rival Amul Macho - Business News India

Lux कोजी को मिली बड़ी जीत, अमूल 'माचो' की नकल का आरोप खारिज

लक्स इंडस्ट्रीज और जे जी होजियरी के बीच अंडरवियर-बनियान के विज्ञापन को लेकर छिड़े विवाद पर फैसला आ गया है। विज्ञापन नियामक एएससीआई (भारतीय विज्ञापन मानक परिषद) ने लक्स इंडस्ट्रीज के पक्ष में फैसला...

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 25 Sep 2021 05:06 PM
हमें फॉलो करें

लक्स इंडस्ट्रीज और जे जी होजियरी के बीच अंडरवियर-बनियान के विज्ञापन को लेकर छिड़े विवाद पर फैसला आ गया है। विज्ञापन नियामक एएससीआई (भारतीय विज्ञापन मानक परिषद) ने लक्स इंडस्ट्रीज के पक्ष में फैसला सुनाया है। 

क्या था मामला: इस महीने की शुरुआत में, अमूल माचो इनरवियर ब्रांड के मालिक जे जी होजरी ने आरोप लगाया था कि उसके ‘टोइंग’ विज्ञापन की नकल की गई है। नकल का ये आरोप कोलकाता की कंपनी लक्स इंडस्ट्रीज पर लगा था। आरोप के मुताबिक लक्स ने अभिनेता वरुण धवन को लेकर शुरू किए नए विज्ञापन में ‘टोइंग’ की संगीत से लेकर लोकेशन तक की नकल की है। हालांकि, विज्ञापन क्षेत्र के नियामक एएससीआई ने लक्स कोजी के शिकायत को खारिज कर दिया है।

एएससीआई की उपभोक्ता शिकायत परिषद (सीसीसी) के मुताबिक दोनों विज्ञापनों में मुश्किल से कोई समानता थी, और यह विज्ञापन से जुड़े संहिता का उल्लंघन नहीं था। यही वजह है कि इस शिकायत को सही नहीं ठहराया जा सकता है। लक्स इंडस्ट्रीज के कार्यकारी निदेशक उदित टोडी ने कहा कि हम एएससीआई द्वारा पारित फैसले का स्वागत करते हैं।

आपको बता दें कि लक्स पर आरोप लगाने वाली जे जी होजियरी ने अमूल माचो का ‘टोइंग’ विज्ञापन  साल 2007 में शुरू किया था। वहीं, लक्स इंडस्ट्रीज ने हाल ही में अभिनेता वरुण धवन को लेकर नया विज्ञापन शुरू किया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें