ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessArun Jaitley will return india to present budget 2019

बजट पेश करने के लिए अमेरिका से वापस आएंगे वित्त मंत्री अरुण जेटली

अपने मेडिकल चेकअप के लिए अमेरिका गए वित्त मंत्री अरुण जेटली एक फरवरी को बजट पेश करने के लिए देश वापिस आ जाएंगे। न्यूज एजेंसी आईएएनएस के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक वित्त मंत्री शुक्रवार 25 जनवरी...

बजट पेश करने के लिए अमेरिका से वापस आएंगे वित्त मंत्री अरुण जेटली
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 21 Jan 2019 06:05 PM
ऐप पर पढ़ें

अपने मेडिकल चेकअप के लिए अमेरिका गए वित्त मंत्री अरुण जेटली एक फरवरी को बजट पेश करने के लिए देश वापिस आ जाएंगे। न्यूज एजेंसी आईएएनएस के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक वित्त मंत्री शुक्रवार 25 जनवरी की शाम आ जाएंगे। देश का अंतरिम बजट 1 फरवरी 2019 को अरुण जेटली ही पेश करेंगे। 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने एजेंसी को बताया कि वित्त मंत्री 25 जनवरी की शाम को वापस लौटने वाले हैं। अरुण जेटली 13 जनवरी को इलाज के सिलसिले में अमेरिका गए हुए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वह किडनी से जुड़ी बीमारी के चेक-अप के लिए अमेरिका गए हैं। उनका मई 2०18 में किडनी ट्रांसप्लांट की सर्जरी हुई थी। उनके इलाज के लिए अमेरिका जाने से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि वह अंतरिम बजट पेश करने के लिए वापस नहीं लौट पाएंगे। ये बजट आम चुनाव से पहले मोदी सरकार का अंतिम बजट होगा। 

हलवा रस्म के साथ वित्त मंत्रालय में बजट दस्तावेजों की छपाई शुरू

हलवा सेरेमनी के बाद बजट दस्तावेजों की छपाई प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो चुकी है। वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला और पॉन राधाकृष्णन ने वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर हलवा रस्म में भाग लिया। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार एक फरवरी को अंतरिम बजट पेश करने वाली है। आम चुनाव के कारण अंतरिम बजट पेश किया जाएगा। अगले वित्त वर्ष का पूर्ण बजट आम चुनाव के बाद आने वाली नई सरकार पेश करेगी।

घर में रहने वाली महिलाएं बिना सैलरी के करती है 10 हजार अरब डॉलर का काम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें