ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Businessartificial intelligence is the main way to engage customers says top marketers

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ग्राहकों को जोड़ने का सबसे प्रमुख तरीका: सांगस्टर

एचटी न्यूजरूम में मंगलवार को मार्केटिंग और ब्रांडिंग की दुनिया में नए पहलुओं पर देश की आठ प्रमुख कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों ने चर्चा की। यह कार्यक्रम एचटी ब्रांड स्टूडियो और डीएमए एशिया की तरफ से...

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ग्राहकों को जोड़ने का सबसे प्रमुख तरीका: सांगस्टर
लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीTue, 25 Sep 2018 10:38 PM
ऐप पर पढ़ें

एचटी न्यूजरूम में मंगलवार को मार्केटिंग और ब्रांडिंग की दुनिया में नए पहलुओं पर देश की आठ प्रमुख कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों ने चर्चा की। यह कार्यक्रम एचटी ब्रांड स्टूडियो और डीएमए एशिया की तरफ से संयुक्त रूप से आयोजित किया गया था।

पहले सेगमेंट में आईबीएम वॉटसन में लियिसन लीड जोडी सांगस्टर ने कहा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) ग्राहक अनुभव को अच्छा बनाने में एक प्रमुख घटक है। यह कार्यक्रम एचटी न्यूज़रूम से लाइव प्रसारित किया जा रहा था। पहला अध्याय ग्राहक यात्रा और सशक्त उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए ब्रांड कैसे विकसित हो रहे हैं के आसपास घूमता रहा।

अगर मार्केटिंग बेहतर होगी तो सेलिंग की जरूरत नहीं: SAP मार्केटिंग हेड कृष्णन चटर्जी

सांगस्टर ने वर्षों से ग्राहक सेवा नाटकीय रूप से कैसे बदल गई है के बारे में बात करते हुए कहा, "आज, आप एआई के उपयोग के बिना अपने ग्राहक को नहीं समझ सकते हैं। प्रौद्योगिकी ग्राहक के व्यवहार के साथ-साथ बाहरी घटनाओं की निगरानी में मदद करती है। "

सांगस्टर के बाद एमजी मोटर इंडिया में मार्केटिंग की प्रमुख पल्लवी सिंह ने माइक्रो-इन्फ्लूएंसर मार्केटिंग पर अपने विचार साझा किए। उन्होंने कहा कि "माइक्रो-इन्फ्लूएंसर अब एक बड़ा बजवर्ड बन गया है। सभी ब्रांडों को यह पता लगाने की जरूरत है कि असली प्रभावक कौन हैं और उन्हें अपने ब्रांड के द्वारा आकर्षित कैसे किया जा सकता है। इसके बाद कृष्णन चटर्जी, सीसीओ और मार्केटिंग हेड, एसएपी, ने प्रभावी मार्केटिंग और ब्रांड को लोकप्रिय बनाने के लिए बी2बी नजरिए की चर्चा की।

अपने कस्टमर को बेहतर ढंग से समझना ही अच्छी मार्केटिंग: केस्ट्रोल मार्केटिंग हेड केदार आप्टे

तीसरा सेगमेंट पैनलिस्ट केदार आप्टे (कैस्ट्रॉल इंडिया के मार्केटिंग उपाध्यक्ष), शम्स जसानी (इसोबार दक्षिण एशिया के ग्रुप एमडी), प्रसाद राय (वाइस प्रेसिडेंट ऑफ एप्लिकेशन, ओरेकल) और मेघा टाटा (सीओओ, बीटीवीआई) के बीच इस बात पर केंद्रित रहा कि ब्रांड, क्रिएटिव एजेंसी ​और प्रकाशकों के साथ डिजिटल मार्केटर्स कैसे ओमनीचैनल और ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बना सकते हैं।

आप्टे और टाटा दोनों इस बात पर सहमत दिखे कि ग्राहकों तक पहुंचने के लिए कई तरीकों के साथ एक निरंतर संचार के एक मजबूत रास्ते को ढूंढने की जरूरत है। इसके बाद जसानी ने कहा कि सभी प्रतीष्ठित ब्रांडों को अपने ग्राहकों को बेहतर समझने के लिए तकनीक का उपयोग करना चाहिए। साथ ही राय ने कहा कि अधिकांश व्यवसायों में मशीनों के इस्तेमाल करने की समझ विकसित करना बहुत जरूरी है। इस एपिसोड की समाप्ति इंटरनेशनल इको अवार्ड्स के प्रबंध निदेशक मैट सुलिवान ने इस विषय पर बात करते हुए की, कि क्या वाकई ग्राहक केंद्रित कैंपेन सबसे सफल मार्केटिंग हथियार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें