ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस₹85 के प्रीमियम पर पहुंचा इस IPO का शेयर, 16 नवंबर को होगा शेयरों का अलॉटमेंट!

₹85 के प्रीमियम पर पहुंचा इस IPO का शेयर, 16 नवंबर को होगा शेयरों का अलॉटमेंट!

Archean Chemical की तरफ से 16 नवंबर 2022 को शेयरों का अलॉटंमेंट किया जाएगा। जिस किसी ने इस आईपीओ (IPO) पर दांव लगाया है उनके लिए ग्रे मार्केट (Grey Market Price) से गुड न्यूज आई है। 

₹85 के प्रीमियम पर पहुंचा इस IPO का शेयर, 16 नवंबर को होगा शेयरों का अलॉटमेंट!
Tarun Singhलाइव मिंट,नई दिल्लीMon, 14 Nov 2022 08:38 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Archean Chemical का आईपीओ 9 नवंबर से 11 नवबंर 2022 तक खुला था। इस आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों की निगाह अब शेयरों के अलॉटमेंट पर टिकी हुई है। उम्मीद है कि कंपनी की तरफ से 16 नवंबर 2022 को शेयरों का अलॉटंमेंट किया जाएगा। जिस किसी ने इस आईपीओ पर दांव लगाया है उसके लिए ग्रे मार्केट से गुड न्यूज है। 

क्या है जीएमपी (Archean Chemical IPO GMP)

ग्रे मार्केट पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट के अनुसार आज Archean Chemical IPO का जीएमपी 85 रुपये प्रति शेयर है। जोकि कल के मुकाबले 5 रुपये अधिक है। एक्सपर्ट के अनुसार इंवेस्टर्स के द्वारा अच्छा रिस्पॉस मिलने के बाद से ग्रे मार्केट Archean Chemical IPO को लेकर काफी बुलिश नजर आ रहा है। बाजार को उम्मीद है कि ग्रे मार्केट में अभी और भाव बढ़ेंगे। 

2022 में स्टॉक की कीमतों में 163% की उछाल, अब निवेशकों को 2 बोनस शेयर देगी कंपनी

मजबूत होगी लिस्टिंग? 

ग्रे मार्केट में अगर 85 रुपये पर कंपनी के शेयर ट्रेड कर रहे हैं, इसका मतलब हुआ कि Archean Chemical के आईपीओ की दमदार लिस्टिंग हो सकती है। अगर ग्रे मार्केट का यही ट्रेंड बरकरार रहा तो कंपनी के शेयर 492 (407+85) रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं। यानी आईपीओ से प्राइस बैंड से 20 प्रतिशत की उछाल के साथ कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग संभव है। बता दें, Archean Chemical के आईपीओका प्राइस बैंड 386 रुपये से 407 रुपये तक था। 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)