Hindi NewsBusiness NewsApeejay Surrendra Park IPO open on 7 feb to 9 feb check gmp here

आज से ओपन हो रहा है IPO, एंकर निवेशकों से कंपनी ने जुटाए ₹409 करोड़, GMP भी बेहतर

Apeejay Surrendra Park IPO निवेशकों के लिए 7 फरवरी तक खुला रहेगा। कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 147 रुपये से 155 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने 96 शेयरों का एक लॉट बनाया है। 

आज से ओपन हो रहा है IPO, एंकर निवेशकों से कंपनी ने जुटाए ₹409 करोड़, GMP भी बेहतर
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 5 Feb 2024 08:23 AM
हमें फॉलो करें

Apeejay Surrendra Park IPO आज यानी 5 फरवरी को प्राइमरी मार्केट में दस्तक देने जा रही है। यह आईपीओ निवेशकों के लिए 7 फरवरी तक खुला रहेगा। 1 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयरों का प्राइस बैंड कंपनी ने 147 रुपये से 155 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने 96 शेयरों का एक लॉट बनाया है।

14,880 रुपये का लगाना होगा दांव 

इस आईपीओ के एक लॉट में 96 शेयर रखे गए हैं। जिस वजह से निवेशकों को कम से कम 14,880 रुपये का दांव लगाना होगा। वहीं, कोई रिटेल निवेशक अधिक से अधिक 1248 शेयर यानी 13 लॉट पर दांव लगा सकता है। बता दें, आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 2 फरवरी को ओपन हुआ था। कंपनी ने एंकर निवेशकों के जरिए 409.50 करोड़ रुपये जुटाए थे। 

एंकर निवेशकों को जारी शेयरों के 50 प्रतिशत हिस्से का लॉक इन पीरियड महज 30 दिन का ही है। 

ग्रे मार्केट में मिला ग्रीन फ्लैग 

इन्वेस्टर्स गेन की रिपोर्ट के अनुसार ग्रे मार्केट में Apeejay Surrendra Park IPO का प्रदर्शन शानदार है। ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 65 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। अगर यही ट्रेंड लिस्टिंग तक रहा तो कंपनी शेयर बाजार में निवेशकों को 42 प्रतिशत का रिटर्न पहले दिन ही दे सकती है। स्टॉक मार्केट में कंपनी 200 रुपये के पार लिस्ट हो सकती है। 

आईपीओ से जुड़ी अहम बातें 

इस आईपीओ का साइज 920 करोड़ रुपये का है। जिसमें 600 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर और 320 रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत जारी किए जाएंगे। 

क्या करती है कंपनी 

Apeejay Surrendra Park होटल के कारोबार में है। साथ ही कंपनी 80 रेस्टोरेंट्स, नाइट्स क्लब, बार्स की सर्विस भी देती है। कंपनी के मौजूदा समय में दिल्ली, गोवा, जयपुर, मुंबई, जोधपुर सहित कई प्रमुख शहरों में 27 होटल्स हैं। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

ऐप पर पढ़ें