ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessAnimal box office collection may hit 60 rs cr plus on first day What impact on pvr inox shares Business News India

रणबीर कपूर के 'एनिमल' की दहाड़, रॉकेट बना यह शेयर, अभी और बढ़ेगा भाव!

देश की सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स परिचालक PVR Inox अगले वित्तवर्ष में लगभग 500 करोड़ रुपये के निवेश के साथ 150 स्क्रीन खोलेगी। इस खबर के अलावा एनिमल फिल्म की सफलता ने कंपनी के शेयर को बूस्ट दिया है।

रणबीर कपूर के 'एनिमल' की दहाड़, रॉकेट बना यह शेयर, अभी और बढ़ेगा भाव!
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 02 Dec 2023 12:10 PM
ऐप पर पढ़ें

PVR Inox shares: रणबीर कपूर, अनिल कपूर, बॉबी देओल जैसे मल्टीस्टारर फिल्म एनिमल (Animal) रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म की पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरुआत हुई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन 60 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है। इस कलेक्शन का फायदा मल्टीप्लेक्स चेन PVR Inox को मिल रहा है तो इसके शेयर भी भारी डिमांड में हैं। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को PVR Inox के शेयर करीब 2 प्रतिशत की तेजी के साथ 1755.90 रुपये पर पहुंच गए। हालांकि, तब कलेक्शन के आंकड़े नहीं आए थे लेकिन एडवांस बुकिंग से अनुमान लगाया जा रहा था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नया रिकॉर्ड बना सकती है। 

क्या कहते हैं एक्सपर्ट: नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने एक नोट में कहा- दिसंबर तिमाही के शुरुआती महीनों में क्रिकेट विश्व कप के कारण बॉक्स ऑफिस कलेक्शन थोड़ा कम रहा और यह तिमाही पीवीआर आईनॉक्स के लिए फीका साबित हुआ। हमें उम्मीद है कि दिसंबर में ऑक्युपेंसी फिर से बढ़ेगी। हमारे लिए विज्ञापन राजस्व में धीरे-धीरे सुधार और कर्ज में कमी पर ध्यान केंद्रित करना सकारात्मक बातें हैं। नुवामा ने इस शेयर के लिए टारगेट प्राइस 2,210 रुपये तय किया है। इसके साथ शेयर के लिए 'खरीदें' रेटिंग दी है।

हालांकि, नुवामा ने ये भी बताया कि दिसंबर तिमाही की शुरुआत अक्टूबर से मध्य नवंबर (क्रिकेट विश्व कप के कारण) के बीच कुछ फिल्मों के रिलीज होने के साथ धीमी रही। हालांकि लियो, फुकरे, टाइगर 3 और 12वीं फेल ने इस अवधि के दौरान बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया। 

150 स्क्रीन खोलने की योजना
देश की सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स परिचालक PVR Inox अगले वित्तवर्ष में लगभग 500 करोड़ रुपये के निवेश के साथ 150 स्क्रीन खोलेगी। बता दें कि कंपनी 114 शहरों की 359 परिसंपत्तियों में 1,711 स्क्रीन संचालित करती है। इस बीच, कंपनी ने मैसन आईनॉक्स में छह-स्क्रीन वाला लक्जरी सिनेमा हॉल खोला है। PVR Inox के कार्यकारी निदेशक संजीव कुमार ने मैसन आईनॉक्स के बारे में कहा कि आम तौर पर एक स्क्रीन के लिए 5 करोड़ रुपये के निवेश की आवश्यकता होती है, लेकिन यह एक लक्जरी मल्टीप्लेक्स है, जिसकी प्रति स्क्रीन लागत लगभग सात करोड़ रुपये है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें