ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessAnil Ambani Reliance Capital stock hits the upper circuit Business News India

अडानी और पूनावाला ने दिखाई दिलचस्पी, दौड़ने लगे अनिल अंबानी की कंपनी के शेयर

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) के शेयर दौड़ लगा रहे हैं। रिलायंस कैपिटल के शेयरों में सोमवार को फिर अपर सर्किट लगा है। कंपनी के शेयरों में यह तेजी उन रिपोर्ट्स के बाद आई है,...

अडानी और पूनावाला ने दिखाई दिलचस्पी, दौड़ने लगे अनिल अंबानी की कंपनी के शेयर
लाइव मिंट,नई दिल्लीMon, 14 Mar 2022 01:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) के शेयर दौड़ लगा रहे हैं। रिलायंस कैपिटल के शेयरों में सोमवार को फिर अपर सर्किट लगा है। कंपनी के शेयरों में यह तेजी उन रिपोर्ट्स के बाद आई है, जिनमें कहा गया है कि अडानी ग्रुप की अडानी फिनसर्व, पूनावाला फाइनेंस, पिरामल फाइनेंस और KKR समेत 14 बिडर्स ने रिलायंस कैपिटल को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। 

लगातार दूसरे दिन कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट
रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) के शेयर सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 4.97 फीसदी की तेजी के साथ 14.37 रुपये पर अपर सर्किट पर हैं। इससे पहले, 11 मार्च को भी कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट लगा था। आर-कैप (रिलायंस कैपिटल) ने अपने इनसॉल्वेंसी रेजॉलूशन प्रोसीड्स के तहत कंपनियों से एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EOI) मांगा था। कंपनियों के लिए बिड्स जमा करने की आखिरी तारीख को अब बढ़ाकर 25 मार्च 2022 कर दिया गया है। पहले बोली जमा करने की आखिरी तारीख 11 मार्च 2022 थी। 

यह भी पढ़ें- टाटा ग्रुप की इस कंपनी के शेयर ने पिछले 4 सत्रों में दिया छप्परफाड़ मुनाफा

इन कंपनियों ने भी जमा की हैं अपनी बोलियां 
रिलायंस कैपिटल खरीदने के लिए अपनी बोलियां (बिड्स ) जमा करने वाली दूसरी कंपनियों में ऑर्पवुड (Arpwood), वर्दे पार्टनर्स, मल्टीपल्स फंड, निप्पॉन लाइफ, जेसी फ्लावर्स, ब्रुकफील्ड, ओकट्री, अपोलो ग्लोबल, ब्लैकस्टोन और हीरो फिनकॉर्प भी शामिल हैं। पीटीआई ने यह बात सूत्रों के हवाले से कही है। सूत्रों के मुताबिक, बोली लगाने वाली कंपनियों (बिडर्स) को दो विकल्प दिए गए हैं। या तो वह रिलायंस कैपिटल की पूरी हिस्सेदारी खरीदने के लिए बिड करें या वह कंपनी की 8 सब्सिडियरीज में से कोई एक या इससे ज्यादा के लिए बोली लगा सकती हैं। खबरें हैं कि ज्यादातर बिडिंग कंपनी की पूरी हिस्सेदारी खरीदने के लिए आई हैं। 

यह भी पढ़ें- बाबा रामदेव की इस कंपनी के शेयर बने रॉकेट, एक गुड न्यूज के बाद जमकर खरीदे जा रहे स्टाॅक

आर-कैप पर करीब 40,000 करोड़ रुपये का कंसॉलिडेटेड डेट
रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) पर करीब 40,000 करोड़ रुपये का कंसॉलिडेटेड डेट (कर्ज) है। इनसॉल्वेंसी रेजॉलूशंस में रिलायंस कैपिटल की रिलायंस जनरल इंश्योरेंस, रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस, रिलायंस सिक्योरिटीज, रिलायंस एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी, रिलायंस होम फाइनेंस और रिलायंस कमर्शियल फाइनेंस सब्सिडियरीज शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें