DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसअनिल अंबानी की कंपनी को झटका, सितंबर तिमाही में हुआ इतना नुकसान

अनिल अंबानी की कंपनी को झटका, सितंबर तिमाही में हुआ इतना नुकसान

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीDeepak Kumar
Wed, 27 Oct 2021 06:14 PM
अनिल अंबानी की कंपनी को झटका, सितंबर तिमाही में हुआ इतना नुकसान

कर्ज के जाल में फंसे अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर को सितंबर तिमाही में घाटा हुआ है। कंपनी को सितंबर तिमाही में 49.05 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ। कंपनी को लंबे समय बाद इतना बड़ा नुकसान हुआ है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 105.67 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

कितनी रही आय: बीएसई को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल आय घटकर 1,886.82 करोड़ रुपये रही। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह 2,626.49 करोड़ रुपये रही थी। कंपनी का चालू वित्त वर्ष में अपना कर्ज का बोझ 3,200 करोड़ रुपये कम करने का इरादा है। 

क्या करती है कंपनी: बता दें कि रिलायंस समूह की इकाई रिलायंस पावर देश की निजी क्षेत्र की प्रमुख बिजली उत्पादक और कोयला संसाधन कंपनी है। निजी क्षेत्र में कंपनी के पास बिजली परियोजनाओं के सबसे बड़े पोर्टफोलियो में से है। इन कोयला, गैस, जलविद्युत और अक्षय ऊर्जा परियोजनाएं शामिल है। कंपनी की परियोजनाओं की क्षमता 5,945 मेगावॉट है।

रिलायंस पावर का शेयर भाव:  सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर का शेयर भाव 15.53 रुपए (-0.70 फीसदी) रहा। वहीं, मार्केट कैपिटल की बात करें तो 5,280.40 करोड़ रुपए के करीब है। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें