Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Anant Ambani on relationship with older siblings Isha or Akash Ambani - Business News India

राम की तरह भाई और मां जैसी बहन...आकाश, ईशा से बॉन्डिंग पर बोले अनंत अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत (Anant Ambani) खुद को अपने बड़े भाई-बहन का कॉम्पिटिटर मानने से इनकार करते हैं।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 29 Feb 2024 09:46 AM
हमें फॉलो करें

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत (Anant ambani) खुद को अपने बड़े भाई-बहन का कॉम्पिटिटर मानने से इनकार करते हैं। अनंत अंबानी का कहना है कि बड़े भाई आकाश उनके लिए भगवान राम की तरह हैं तो बड़ी बहन इशा, मां की तरह प्रोटेक्ट करती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान अनंत अंबानी ने ये बातें कहीं। इस बातचीत के दौरान अनंत ने अपने बड़े भाई-बहन के साथ रिश्ते के बारे में खुलकर बात की। 

आकाश अंबानी और ईशा अंबानी के साथ अपनी बॉन्डिंग के बारे में बात करते हुए अनंत ने कहा कि वह अपने बड़े भाई-बहन को अपना सलाहकार मानते हैं। इंडिया टुडे के 'जब वी मेट' प्रोग्राम के स्पेशल एपिसोड में राहुल कंवल से बातचीत के दौरान अनंत अंबानी ने कहा, "हमारे बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, वे मेरे सलाहकारों की तरह हैं। मैं खुद को उनका हनुमान कहता हूं। मैं जीवन भर उनकी सलाह का पालन करना चाहूंगा।"

पिछली पीढ़ी के विवाद पर क्या बोले
अनंत अंबानी से अंबानी परिवार की पिछली पीढ़ी (मुकेश और अनिल) के बीच के मतभेदों के बारे में भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मुझे इस तरह के हालात का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि हमारे भाई-बहनों के बीच बहुत प्यार है। अनंत कहते हैं- दोनों ही मुझसे बड़े हैं। मैं उनका हनुमान हूं, मेरा भाई मेरा राम है और मेरी बहन मेरे लिए मां जैसी है। उन दोनों ने हमेशा मेरी रक्षा की है। हमारे बीच कोई मतभेद या प्रतिस्पर्धा नहीं है। हम एक साथ बंधे हुए हैं। फेवीक्विक की तरह..." 

धीरूभाई अंबानी के साथ तुलना पर क्या बोले
अनंत ने अपने दादा धीरूभाई अंबानी के साथ तुलना पर कहा कि यह खुशी की बात है लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं उस स्तर तक पहुंच गया हूं। मैं केवल अपने दादा के नक्शेकदम पर चल रहा हूं। 

अनंत पर अंबानी परिवार की विरासत को आगे बढ़ाने का कोई दबाव है, इस पर मुस्कुराते हुए उन्होंने जवाब दिया, "बिल्कुल कोई दबाव नहीं। मैं जो कुछ भी करूंगा, वह मेरे दिल से होगा, और भगवान जो चाहेंगे वह होगा। मैंने बस अपने पिता के नजरिए का पालन किया है, इससे मुझे आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।" 

मुकेश अंबानी सख्त पिता नहीं, दोस्त की तरह
अनंत ने अपने पिता मुकेश अंबानी के साथ अपने रिश्ते के बारे में भी बात की और उन्हें एक सख्त पिता से ज्यादा एक दोस्त बताया। अनंत ने कहा, "वह बिल्कुल भी सख्त नहीं हैं। किसी भी पारंपरिक गुजरात परिवार की तरह, हमारे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है। मैं उनके समर्थन के कारण ही यह सब बनाने में कामयाब हो सका।"

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें