Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़American stock market closed with a bumper bounce no trading in bse nse today due to Ram navami holiday

अमेरिकी शेयर बाजार बंपर उछाल के साथ बंद, रामनवमी के अवकाश के कारण घरेलू मार्केट में आज नहीं होगा कारोबार

आज घरेलू शेयर बाजार रामनवमी के अवसर पर बंद रहेंगे। बुधवार को वॉल स्ट्रीट का संवेदी सूचकांक डाऊ जोंस 1 फीसद यानी 323 अंकों की उछाल के साथ 32717 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नैस्डैक में बंपर तेजी रही।

अमेरिकी शेयर बाजार बंपर उछाल के साथ बंद, रामनवमी के अवकाश के कारण घरेलू मार्केट में आज नहीं होगा कारोबार
Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 30 March 2023 07:15 AM
हमें फॉलो करें

Share Market Update: घरेलू शेयर बाजार में तेजी के बाद बुधवार को अमेरिकी स्टॉक मार्केट भी शानदार बढ़त के साथ बंद हुए। वॉल स्ट्रीट का संवेदी सूचकांक डाऊ जोंस 1 फीसद यानी 323 अंकों की उछाल के साथ 32717 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नैस्डैक में बंपर तेजी रही। नैस्डैक 1.79 फीसद या 210 अंकों की छलांग लगाकर 11926 के स्तर पर बंद होने में कामयाब रहा। जबकि एसएंडपी में 1.42 फीसद की उछाल रही और यह 56 अंकों की बढ़त के साथ 4027 के स्तर पर बंद हुआ। आज घरेलू शेयर बाजार रामनवमी के अवसर पर बंद रहेंगे। बीएसई, एनएसई में कोई ट्रेडिंग नहीं होगी।

इससे पहले घरेलू शेयर बाजार में बुधवार को तेजी का माहौल रहने के बीच सेंसेक्स 346 अंक और  निफ्टी 129 अंक की बढ़त के साथ बंद हुए। कारोबार के दौरान सेंसेक्स एक समय 510.48 अंक उछलकर 58,124.20 अंक तक पहुंच गया था। दूसरी ओर, विदेशी संस्थागत निवेशक एक बार फिर से भारतीय बाजार में पूंजी डालने लगे हैं। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी निवेशकों ने बुधवार को 1,245.39 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की शुद्ध खरीदारी की।

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लगातार अस्थिरता रहने से घरेलू बाजार भी दोनों दिशाओं में जाने को मजबूर हो रहे हैं। वैश्विक बैंकिंग प्रणाली के संकट से पूरी तरह उबरने और फेडरल रिजर्व की ब्याज दर वृद्धि पर रोक लगाने की पुष्टि न होने तक यह सिलसिला चलता रहेगा।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें