Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़American president Donald Trump said that china america trade agreement soon

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- चीन के साथ जल्द हो सकता है व्यापार समझौता 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका और चीन के बीच व्यापार समझौते चुनावों से पहले या फिर तुरंत बाद होने की संभावना है। उन्होंने विश्वास जताया है कि यदि यह समझौता 2020 के राष्ट्रपति...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- चीन के साथ जल्द हो सकता है व्यापार समझौता 
Sheetal Tanwar एजेंसी, वाशिंगटनWed, 18 Sep 2019 01:59 PM
हमें फॉलो करें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका और चीन के बीच व्यापार समझौते चुनावों से पहले या फिर तुरंत बाद होने की संभावना है। उन्होंने विश्वास जताया है कि यदि यह समझौता 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के बाद होता है तो यह "अब तक का सबसे बेहतर सौदा" होगा।

अमेरिका और चीन के बीच एक साल से ज्यादा समय से व्यापार मोर्चे पर युद्ध चल रहा है। दोनों देशों ने एक - दूसरे के उत्पादों पर शुल्क बढ़ाया है।ट्रंप ने पहले चीन से आयातित 250 अरब डॉलर की वस्तुओं पर शुल्क को 25 प्रतिशत तक बढ़ाया था। इसके बाद चीन ने 110 अरब डॉलर की अमेरिकी वस्तुओं पर जवाबी शुल्क लगाया।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया, " मुझे लगता है कि जल्द ही समझौता हो सकता है। यह समझौता चुनाव से पहले या चुनाव के एक दिन बाद हो सकता है। यदि यह समझौता चुनाव के बाद होता है तो यकीनन यह एक ऐसा सौदा होगा जो आप ने इससे पहले नहीं देखा होगा, यह अब तक का सबसे अच्छा सौदा होगा और चीन यह जानता है। उसे लगता है कि मैं जीतने जा रहा हूं।"

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि चीन को लगता है वह (ट्रंप) 2020 में राष्ट्रपति चुनाव जीतने जा रहे हैं और इसे लेकर वह चितिंत है।
सरकार ने दिवाली से पहले दी आम जनता को राहत, कम होंगे TV के दाम

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें