amazon is to start special center in many cities in India - अमेजन इन शहरों मे शुरू करने जा रही है खास सेंटर की शुरुआत DA Image
15 दिसंबर, 2019|6:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेजन इन शहरों मे शुरू करने जा रही है खास सेंटर की शुरुआत

amazon

ईकॉमर्स साइट अमेजन दो नए शहर पटना और गुवाहाटी में विशिष्ट फुलफिलमेंट सेंटर की शुरुआत करने जा रही है। साथ ही नई दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, हैदराबाद, कोलकाता, लुधियाना और अहमदाबाद में अपने मौजूदा विशिष्ट एफसी की स्टोरेज क्षमता भी बढ़ाई जाएगी। अमेजन इंडिया के पास अब लगभग 9 मिलियन क्यूबिक फीट के स्टोलरेज स्पेसस के साथ विशिष्ट एफसी का नेटवर्क होगा।

इसमें दिसंबर 2018 से 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। अमेजन ने इस साल अपने डिलीवरी स्टेशनों की संख्या 60 से बढ़ाकर 80 कर अपने विशिष्ट डिलीवरी नेटवर्क को भी विस्तारित किया है। इन विशिष्ट नेटवर्क का विस्तार तकरीबन 14 हजार पिन कोड तक डिलीवरीज को तेजी देगा। 2018 की तुलना में इसमें दो गुणा की वृद्धि हुई है। 60 से अधिक शहरों के ग्राहक अब इन श्रेणियों में नेक्स्ट डे डिलीवरीज प्राप्तस कर सकते हैं। अमेजन के पास बड़े उपकरणों की श्रेणी में 3500 से अधिक उत्पाद हैं जिसमें एलजी, सैमसंग, व्हसर्लपूल, बश, आइएफबी, हयर, एमआई जैसे बड़े ब्रांड हैं। 

फर्नीचर सीरीज में 1.2 लाख से अधिक उत्पाद हैं जिसमें होम सेंटर, स्लीपवेल, गोदरेज इंटीरियो, /होम, जैसे ब्रांडों के बेडरूम, लिविंग रूम, डाइनिंग रूम, किचन, होम अफिस एवं हलवे के लिए उत्पायद मौजूद हैं। अमेजन भारत में 240 शहरों में बड़े उपकरणों और 89 शहरों में फर्नीचर के लिए ग्राहकों को शेड्यूल्ड डिलीवरी और इंस्टलेशन की सेवा देता है।

Jio को टक्कर देने के लिए Airtel का जबरदस्त प्लान, 97 रुपये में मिलेगा अनलिमिटेड डेटा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:amazon is to start special center in many cities in India