DA Image
25 जुलाई, 2020|1:36|IST

अगली स्टोरी

खुशखबरी: अमेजन में होगी 20 हजार लोगों की हायरिंग, वर्क फ्रॉम होम की सुविधा, जानिए वैकेंसी के बारे में सबकुछ

amazon

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने रविवार को कहा कि वह भारत में 20 हजार लोगों की हायरिंग करने जा रही है। यह वैकेंसी कंपनी के कस्टमर सर्विस (सीएस) विभाग में है और हायर किए गए लोग भारत और दुनियाभर के ग्राहकों की मदद करके उनके शॉपिंग अनुभव को बेहतर बनाएंगे। हालांकि, हायरिंग अस्थायी तौर पर की जाएगी।  

कंपनी ने कहा है कि अगले छह महीने में ग्राहकों की संख्या बढ़ने के अनुमान को लेकर इन अस्थायी पदों को भरा जा रहा है। अस्थायी कर्मचारियों की भर्ती नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, इंदौर, भोपाल, लखनऊ, हैदराबाद, पुणे, कोयम्बटूर, मेंगलुरु के लिए होगी। 

यह भी पढ़ें: अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नैप डील जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों पर जल्द खत्म हो सकता है बंपर छूट का दौर

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह भर्ती अमेजन के वर्चुअल कस्टमर केयर प्रोग्राम के लिए होगी, जिसमें वर्क फ्रॉर्म होम की सुविधा उपलब्ध है। हायर किए गए लोग ग्राहकों की ईमेल, चैट, सोशल मीडिया और फोन के जरिए मदद करेंगे। इन पदों के लिए न्यूनतम योग्यता 12वीं पास है। साथ ही इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलगु या कन्नड़ भाषा में पर अच्छी पकड़ होनी चाहिए।

अमेजन इंडिया ने कहा है कि कैंडिडेट के प्रदर्शन और कारोबार की आवश्यकता के मुताबिक साल के अंत में इनमें से बहुत से लोगों की नौकरी स्थायी कर दी जाएगी। अमेजन इंडिया के डायरेक्टर (कस्टमर सर्विस) अक्षय प्रभु ने कहा, '' ग्राहकों की बढ़ती मांग को देखते हुए हम कस्टमर सर्विस ऑर्गेनाइजेशन में लगातार हायरिंग आवश्यकताओं की समीक्षा कर रहे हैं। हमारा अनुमान है कि अगले छह महीने में ग्राहकों की संख्या बढ़ेगी, आने वाले समय में भारत और दुनिया में कई त्योहार हैं।''

उन्होंने यह भी कहा कि इस मुश्किल घड़ी में इस हायरिंग से कैंडिडेट्स को जॉब सिक्यॉरिटी और आजीविका मिलेगी। इसी साल अमेजन ने कहा था कि भारत में 2025 तक कंपनी 10 लाख लोगों को रोजगार देने का प्लान बना रही है। टेक्नॉलजी, इन्फ्रास्ट्रक्चर और लॉजिस्टिक्स में निवेश बढ़ाया जाएगा।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Amazon India to hire 20000 temporary staff in customer service to serve global customers