DA Image
26 जुलाई, 2020|3:03|IST

अगली स्टोरी

अमेजन ने कर्मचारियों को टिकटॉक डिलीट करने का दिया आदेश, फिर कहा- हो गई गलती

amazon tiktok

अमेजन के कर्मचारियों को अपने फोन से वीडियो ऐप टिकटॉक हटाने संबंधी एक आंतरिक ईमेल भेजे जाने के करीब पांच घंटे बाद अमेजन ने इस पर सफाई दी और इसे एक गलती बताया। अमेजन ने मीडिया को मेल करके बताया, ''आज सुबह कुछ कर्मचारियों को गलती से ईमेल भेजे गए। टिकटॉक के संबंध में फिलहाल हमारी नीतियों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।'' प्रवक्ता जासी एंडरसन ने पूरी घटना पर कुछ भी कहने से इनकार किया।

प्रारंभिक ईमेल में कर्मचारियों से टिकटॉक को हटाने के लिए कहा गया था। ईमेल में ऐप से ''सुरक्षा खतरों का हवाला दिया गया था। कंपनी के एक कर्मचारी ने इस प्रकार का मेल मिलने की पुष्टि की लेकिन उसने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि ईमेल को वापस नहीं लिया गया है।''

गौरतलब है कि अमेरिका में वॉलमार्ट के बाद अमेजन दूसरी कंपनी है, जिसके दुनिया भर में 8,40,000 से अधिक कर्मचारी हैं और टिकटॉक के खिलाफ उसके किसी भी प्रकार के कदम से ऐप पर दबाव बढ़ता। अमेरिकी सेना ने अपने कर्मचारियों के मोबाइल में इसे प्रतिबंधित किया है और कंपनी अपनी विलय इतिहास को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा समीक्षा के दायरे में है।

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने इस सप्ताह कहा था कि सरकार ऐप पर प्रतिबंध लगाने पर ''यकीनन विचार कर रही है। टिकटॉक चीनी इंटरनेट कंपनी बाइटडांस की ऐप है, जिसे चीन के बाहर के उपयोगकर्ताओं के लिए बनाया गया है। यह 'डॉयिन नाम से एक चीनी संस्करण भी बनाता है। 

इस घटनाक्रम के बीच टिकटॉक ने दिन में कहा कि अमेजन ने प्रारंभिक ईमेल भेजने से पहले उसे आधिकारिक सूचना नहीं दी। टिकटॉक ने कहा,'' हमें अब भी उनकी चिंताओ के बारे में नहीं पता और कंपनी अमेजन के मसले को दूर करने के लिए बातचीत का स्वागत करेगी।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Amazon asks employees to delete TikTok from mobile then unbans