Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Alpex Solar IPO doubled money first day investors cheers

IPO हो तो ऐसा! एक ही दिन में निवेशकों का पैसा डबल, अपर सर्किट पर शेयर

सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी Alpex Solar IPO ने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। धमाकेदार लिस्टिंग के बाद आज भी शेयर अपर सर्किट पर हैं। कंपनी ने शेयर बाजार में गुरुवार को डेब्यू किया था।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 09:43 AM
हमें फॉलो करें

Stock Market News: सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी Alpex Solar IPO ने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। धमाकेदार लिस्टिंग के बाद से ही शेयर अपर सर्किट पर हैं। कंपनी ने शेयर बाजार में गुरुवार को डेब्यू किया था। इस आईपीओ की एनएसई एसएमई में लिस्टिंग 186 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ 329 रुपये के लेवल पर हुई थी। सोमवार को एक बार फिर कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट लगा है। जिसके बाद स्टॉक का भाव एनएसई में 380.80 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। बता दें, कंपनी का इश्यू प्राइस 109 रुपये से 115 रुपये प्रति शेयर था। 

तीन दिन से अपर सर्किट पर शेयर 

लिस्टिंग के दिन भी कंपनी के शेयरों में 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लग गया। वहीं, पिछले हफ्ते शुक्रवार को भी Alpex Solar के शेयर 5 प्रतिशत के अपर सर्किट पर थे। तीन दिन से लगातार अपर सर्किट लगने की वजह से पोजीशनल निवेशकों को इस दौरान 231 प्रतिशत का फायदा हो चुका है। बता दें, शुक्रवार को बाजार बंद होने के समय पर कंपनी के एक शेयरों भाव एनएसई एसएमई में 362.70 रुपये प्रति शेयर था। 

कितना मिला था सब्सक्रिप्शन 

Alpex Solar आईपीओ रिटेल निवेशकों के लिए 8 फरवरी को ओपन हुआ था। निवेशकों के पास 12 फरवरी तक दांव लगाने का मौका था। 3 दिन के सब्सक्रिप्शन के दौरान आईपीओ को क्रमशः 30.85 गुना, दूसरे दिन 82.88 गुना और तीसरे दिन 324.03 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। 

आईपीओ के वक्त कंपनी ने 1200 शेयरों का एक लॉट बनाया था। जिस वजह से निवेशकों को कम से कम 1,38000 रुपये का दांव लगान पड़ा था। बता दें, कंपनी ने एंकर निवेशकों के जरिए 21.22 करोड़ रुपये जुटाए थे। 

(यह निवेश से की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें