Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Akasa Air fly announces international operations from March end - Business News India

अकासा एयर की अब इंटरनेशनल उड़ान, 28 मार्च को दोहा के लिए पहली फ्लाइट

बता दें कि अकासा एयर अब इंटरनेशनल उड़ान शुरू करने वाली है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मुंबई को दोहा से जोड़ने वाली पहली उड़ान के साथ 28 मार्च को अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करेगी।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 16 Feb 2024 05:26 PM
हमें फॉलो करें

प्राइवेट सेक्टर की एयरलाइन अकासा एयर अब इंटरनेशनल उड़ान शुरू करने वाली है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मुंबई को दोहा से जोड़ने वाली पहली उड़ान के साथ 28 मार्च को अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करेगी। बता दें कि यह 19 महीना पुरानी एयरलाइन है। इस एयरलाइन ने अगस्त 2022 से घरेलू उड़ान सेवाएं शुरू की थी।

क्या कहा कंपनी ने: एयरलाइन ने एक बयान में कहा, "28 मार्च, 2024 से अकासा एयर सप्ताह में चार नॉन-स्टॉप उड़ानें संचालित करेगी, जो मुंबई को दोहा से जोड़ेगी, जिससे कतर और भारत के बीच हवाई संपर्क बढ़ेगा।" अकासा एयर के संस्थापक और सीईओ विनय दुबे ने कहा कि कतर में इसका प्रवेश एयरलाइन के ग्रोथ के अगले चरण का प्रतीक है। एयरलाइन वर्तमान में 23 बोइंग 737 मैक्स विमान संचालित करती है। बता दें कि अक्टूबर 2023 में अकासा एयर को सरकार से रियाद, जेद्दा, दोहा और कुवैत के लिए उड़ानों की मंजूरी मिली थी। 

इंटरनेशनल उड़ानों के लिए बुकिंग अब अकासा एयर की वेबसाइट www.akasaair.com, एंड्रॉइड और आईओएस ऐप के अलावा कई प्रमुख ओटीए के माध्यम से कर सकते हैं। कंपनी आने-जाने का कुल मिलाकर 29012 रुपये चार्ज करेगी। 

स्पाइसजेट के अजय सिंह ने गो फर्स्ट के लिए बोली लगाई
इस बीच, स्पाइसजेट एयरलाइन के प्रमुख अजय सिंह ने बिजी बी एयरवेज के साथ मिलकर दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही एयरलाइन गो फर्स्ट के लिए बोली लगाई है। स्पाइसजेट ने कहा कि बिजी बी एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड के साथ सिंह ने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में गो फर्स्ट के लिए बोली जमा की है। हालांकि बिजी बी एयरवेज के बारे में विशेष विवरण तत्काल पता नहीं लगाया जा सका। बता दें कि गंभीर वित्तीय संकट से गुजर रही गो फर्स्ट ने पिछले साल मई में उड़ानें बंद कर दी थीं और वह इस समय दिवाला समाधान प्रक्रिया से गुजर रही है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें