Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Akasa Air eyes bourse debut by end of decade as international expansion takes flight check details - Business News India

झुनझुनवाला की एयरलाइन का आएगा IPO, कब तक होगी लिस्टिंग, जानिए प्लान

अकासा एयर की योजना इस दशक के अंत तक शेयर बाजार में लिस्ट होने की है। एयरलाइन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने यह जानकारी दी।

Varsha Pathak एजेंसी, नई दिल्लीSun, 22 Oct 2023 04:35 PM
पर्सनल लोन

अकासा एयर की योजना इस दशक के अंत तक शेयर बाजार में लिस्ट होने की है। एयरलाइन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने यह जानकारी दी। अकासा एयर जल्द ही अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने वाली है और 100 से अधिक विमानों का ऑर्डर देने वाली है।

क्या है डिटेल 
दुबे ने पीटीआई-भाषा से कहा, “अकासा एयर आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने से पहले कंपनी अपनी ओर से और जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। करीब 14 माह  पुरानी एयरलाइन 16 घरेलू गंतव्यों के बीच प्रति सप्ताह 750 उड़ानों का संचालन करती है।” एयरलाइन की चालू वित्त वर्ष के अंत तक अंतरराष्ट्रीय सेवाएं शुरू करने योजना है। कंपनी ने 76 बोइंग 737 मैक्स विमानों का ऑर्डर दे दिया है, जो उसके बेड़े में 2027 के मध्य तक शामिल हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें- ₹958 पर जा सकता है अडानी का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीदो, होगा मुनाफा

अकासा एयर में फिलहाल 20 विमान हैं और 2023 के अंत तक कंपनी की तीन अंक में विमानों का ऑर्डर देने की योजना है।  एयरलाइन के संस्थापक दुबे ने कहा कि कंपनी को पहले ही परिचालन से नकदी मिल रही है और नए ऑर्डर के लिए उसके वित्तीय स्थिति अच्छी है। आईपीओ के बारे में पूछने पर दुबे ने कहा कि “2027 तक मुझे यह संभव नहीं लगता है लेकिन इसे हम करना जरूर चाहते हैं। इस दशक के अंत तक आईपीओ लाने के बारे में हम सोच सकते हैं।”
     

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें