DA Image
22 फरवरी, 2020|1:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Airtel यूजर्स के लिए बड़ी खबर, करना होगा इतने का रिचार्ज- वर्ना बंद हो जाएगा नंबर

airtel jpg

टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए न्यूनतम अनिवार्य रिचार्ज को 23 रुपए से बढ़ाकर 45 रुपए कर दिया है। कंपनी के मुताबिक एयरटेल की सर्विस का फायदा उठाने के लिए अब ग्राहकों को कम से कम 45 रुपये का रिचार्ज करना होगा।

ग्राहकों को 28 दिन के रिचार्ज के लिए न्यूनतम 45 रुपये का रिचार्ज करना ही होगा। यह रिचार्ज सभी सेवा क्षेत्रों के भारती एयरटेल और भारती हेक्साकॉम के उपभोक्ताओं को करना होगा। 

कंपनी के मुताबिक वैधता अवधि के समाप्त होने के बाद यदि 45 रुपए या इससे अधिक का रिचार्ज नहीं किया जाता है तो कंपनी 15 दिन तक सीमित सेवाएं देगी। 15 दिन की इस अवधि के दौरान भी रिचार्ज नहीं किया गया तो इसके बाद सभी सेवाएं बंद कर दी जाएंगी। उल्लेखनीय है कि दूरसंचार क्षेत्र में चल रही कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो ने हाल ही में अपनी दरें बढ़ाई है।

कर्ज बोझ तले दबे दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारतीय एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने हाल ही में कहा था कि सबसे निचले स्तर पर पहुंचे शुल्क और ऊंची खपत का गठजोड़ दूरसंचार उद्योग को मार रहा है। क्षेत्र के नियामक को निवेश की सुरक्षा और उपभोक्ता के हित के बीच संतुलन के लिए तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए।

टैक्स बचाने के लिए बेस्ट हैं ये 3 पेंशन योजनाएं, जानें आपके लिए कौनसी रहेगी सही

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:airtel users need to do minimum Rs 45 recharge to keep number