DA Image
27 जनवरी, 2020|7:27|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कॉलिंग को बेहतर बनाने के लिए एयरटेल ने शुरू की 'वाई-फाई कॉलिंग' सर्विस

 airtel  airtel new plan december  airtel new plan

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने दिल्ली-एनसीआर में अपने ग्राहकों के लिए स्मार्ट फोन पर 'वॉयस ओवर वाई - फाई यानी वाई - फाई के जरिये कॉल करने की सेवा' मंगलवार (10 दिसंबर) को शुरू की। इसका अन्य शहरों में विस्तार किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि वह इस तरह की सेवा शुरू करने वाली दूरसंचार उद्योग की पहली कंपनी है। इसका उद्देश्य स्मार्टफोन ग्राहकों को घर के अंदर बेहतर कनेक्टिविटी उपलब्ध कराना है। इस सेवा के लिए ग्राहकों को कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा।

एयरटेल ने बयान में कहा कि 'एयरटेल वाई - फाई कॉलिंग' स्मार्टफोन ग्राहकों को एलटीई से वाई - फाई आधारित कॉलिंग में जाने की सुविधा को आसान बनाता है। इस सेवा के जरिए कॉल करने पर कोई भी शुल्क नहीं देना होगा। फिलहाल यह सेवा सिर्फ दिल्ली / एनसीआर में मौजूद है और आने वाले दिनों में देश के अन्य शहरों में भी इसे शुरू किया जाएगा। 

इस सेवा के लिए किसी एप की जरुरत नहीं होगी। उपयोगकर्ताओं को airtel.in/wifi-calling पर जाकर यह देखना होगा कि उनका स्मार्टफोन वाई - फाई कॉलिंग को स्पोर्ट करता है या नहीं। डिवाइस के ऑपरेटिंग सिस्टम को सबसे नए संस्करण वर्जन से अद्यतन करें जो कि वाई - फाई कॉलिंग को सपॉर्ट करता है। इसके बाद फोन की सेटिंग में जाए और वाई - फाई कॉलिंग को ऑन कर दें।

कंपनी ने कहा कि वर्तमान में यह सेवा सिर्फ एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर होम ब्रॉडबैंड के साथ मिल रही है। जल्द ही इसे सभी ब्रॉडबैंड सेवाओं और वाई - फाई हॉटस्पॉट के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Airtel launches Voice over Wi Fi service for better indoor voice call