DA Image
13 अप्रैल, 2021|3:57|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन में राहत मिलने के बाद एयरटेल, जियो, वोडाफोन-आइडिया अब नहीं बढ़ाएंगे वैलिडिटी

 vodafone-airtel and jio

लॉकडाउन के दौरान वोडाफोन-आइडिया , एयरटेल और रिलांयस जियो समेत सभी टेलीकॉम ऑपरेटर्स की ओर से प्रीपेड उपभोक्ताओं को कई सारी सुविधाएं मिल रही थीं। अब लॉकडाउन में राहत मिलने मिलने के बाद कंपनियों ने इन सुविधाओं को अब आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। वोडाफोन, भारती एयरटेल और रिलायंस जियो की ओर से सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) के डायरेक्टर जनरल राजन मैथ्यूज ने कहा है कि टैरिफ प्लान्स पर अब वैलिडिटी नहीं बढ़ाई जाएगी। लॉकडाउन 3.0 में राहत मिलने से अब लोग घरों से निकलकर लोकल स्टोर से भी अब रिचार्ज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: शराब की होम डिलीवरी करेगा जोमैटो! लॉकडाउन में की ये तैयारी

बता दें भारत सरकार की ओर से लॉकडाउन की घोषण करने के पहले ही सप्ताह में टेलीकॉम कंपनियों की ओर से प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी 14 अप्रैल तक बढ़ा दी गई थी। बाद में इसे बढ़ाकर 3 मई कर दिया गया था। वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल की ओर से 10 रुपये तक का एक्सट्रा टॉकटाइम भी फ्री दिया जा रहा था। वहीं, रिलायंस जियो भी 100 मिनट का फ्री टॉकटाइम यूजर्स को दे रहा था। अब ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में कॉमन सर्विस सेंटर्स एक्टिव हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: प्लांट की ओर बदहवास दौड़े...फिर भरभरा कर गिरने लगे लोग: 10 प्वाइंट में जानें विशाखापट्टनम गैस लीक में कब-क्या हुआ

खास बात यह है कि कई टेलिकॉम कंपनियां छोटे किराना स्टोर्स और एटीएम की मदद से भी अब रिचार्ज का ऑप्शन दे रही हैं।  वोडाफोन-आइडिया की ओर से कहा गया है कि यूपी वेस्ट के यूजर्स किराना शॉप्स से लेकर मेडिकल स्टोर्स तक बनाए गए 6,500 आउटलेट्स से रिचार्ज कर सकते हैं। साथ ही ऑनलाइन रिचार्ज का ऑप्शन भी सभी कंपनियों की ओर से यूजर्स को दिया जा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Airtel Jio Vodafone Idea will no longer increase validity After relief in lockdown 3