Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Airtel and vodafone has to 3050 crore fine

एयरटेल और वोडा-आइडिया पर लगा 3050 करोड़ का जुर्माना

एयरटेल और वोडा-आइडिया पर जियो को प्वॉइंट्स ऑफ इंटरकनेक्शन उपलब्ध न कराने को लेकर 3,050 करोड़ रुपये का जुर्माना देना होगा। दूरसंचार विभाग की निर्णय लेने वाली शीर्ष संस्था डिजिटल संचार आयोग ने बुधवार को...

एजेंसी नई दिल्लीThu, 25 July 2019 12:08 PM
हमें फॉलो करें

एयरटेल और वोडा-आइडिया पर जियो को प्वॉइंट्स ऑफ इंटरकनेक्शन उपलब्ध न कराने को लेकर 3,050 करोड़ रुपये का जुर्माना देना होगा। दूरसंचार विभाग की निर्णय लेने वाली शीर्ष संस्था डिजिटल संचार आयोग ने बुधवार को इस पर मुहर लगाई।

आयोग द्वारा जुर्माने लगाने के फैसले पर एयरटेल और वोडा-आइडिया ने निराशा जताते हुए कहा कि डीसीसी के फैसले से वित्तीय संकट में धिरी दूरसंचार कंपनियों पर बुरा असर होगा। साथ ही सरकार की डिजिटल इंडिया मिशन भी प्रभावित होगा। आयोग ने एयरटेल और वोडाफोन पर एक सामान 1050 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। वहीं आइडिया पर 950 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। एयरटेल ने कहा कि जुर्माने के बारे में औपचारिक सूचना मिलने पर सही फोरम में इस मामले का उठाएंगे। एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा कि डीसीसी के फैसले से हम बहुत ज्यादा निराश हैं। हमने जियो को तय मानक से अधिक प्वाइंट ऑफ इंटरकनेक्ट की सुविधा प्रदान की। इसके बावजूद हम पर जुर्माना लगाया गया है। उल्लेखनीय है कि अक्तूबर 2016 में, दूरसंचार नियामक ट्राई ने रिलायंस जियो को अंतर-कनेक्टिविटी की सुविधा नहीं देने के लिए एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया पर कुल 3,050 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने की सिफारिश की थी। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें