Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Airline Jet Airways share price Locked Upper Circuit On Plans To Resume Operations - Business News India

जेट एयरवेट के उड़ान की खबर ने बदली निवेशकों की किस्मत, खूब बना रहे पैसे

करीब ढाई साल से बंद पड़ी प्राइवेट एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज एक बार फिर उड़ान को तैयार है। इस खबर की वजह से निवेशकों की चांदी हो गई है। शेयर बाजार में जेट एयरवेज के शेयर में लगातार अपर सर्किट लग रहा...

जेट एयरवेट के उड़ान की खबर ने बदली निवेशकों की किस्मत, खूब बना रहे पैसे
Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 14 Sep 2021 10:54 AM
हमें फॉलो करें

करीब ढाई साल से बंद पड़ी प्राइवेट एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज एक बार फिर उड़ान को तैयार है। इस खबर की वजह से निवेशकों की चांदी हो गई है। शेयर बाजार में जेट एयरवेज के शेयर में लगातार अपर सर्किट लग रहा है। इसका फायदा निवेशकों को मिला है। 

अपर सर्किट क्या है: आपको यहां बता दें कि शेयर में अपर सर्किट तब लगता है जब किसी एक कारोबारी दिन में स्टॉक की खरीदारी जरूरत से ज्यादा हो जाती है। अपर सर्किट लगने का मतलब ये है कि उस कारोबारी दिन शेयर की ट्रेडिंग बंद हो जाएगी। मतलब आप उस दिन स्टॉक को खरीद नहीं सकते हैं।

जेट एयरवेज का शेयर भाव:  सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को जेट एयरवेज के शेयर में 87 रुपए से ज्यादा के भाव पर अपर सर्किट लग गया। बीते सोमवार को भी शेयर में अपर सर्किट लगा था। हालांकि, इस साल 11 जनवरी को शेयर का भाव 165 रुपए के भाव तक पहुंचा था। ये 52 सप्ताह का हाई लेवल है। इस लिहाज से देखें तो शेयर में गिरावट आई है। अगर मार्केट कैपिटल की बात करें तो 1 हजार करोड़ रुपए करीब पहुंच गया है।

शुरू होने वाली है एयरलाइन: अप्रैल 2019 से बंद चल रही जेट एयरवेज अब अपनी सेवाएं फिर से शुरू करने जा रही है। ऐसी उम्मीद है कि जेट एयरवेज 2022 की पहली तिमाही से अपनी घरेलू उड़ानें शुरू कर देगी। इसके अलावा कर्मचारियों की भर्ती भी की जाएगी। 

विवाद भी है: एक तरफ जेट एयरवेज एक बार फिर उड़ान को तैयार है तो दूसरी ओर इसके खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्राइब्यूनल (NCLAT) का दरवाजा खटखटाया है। पंजाब नेशनल बैंक ने समाधान योजना में भारी अनियमितता का आरोप लगाया है। पीएनबी ने समाधान योजना को रद्द करने की भी मांग की है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें