ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसAir India का ऐलान: 20 अगस्त से इन घरेलू रूट्स के लिए 24 नई फ्लाइट्स, चेक करें डिटेल

Air India का ऐलान: 20 अगस्त से इन घरेलू रूट्स के लिए 24 नई फ्लाइट्स, चेक करें डिटेल

एयरलाइन ने एक बयान में कहा, ‘‘अतिरिक्त 24 उड़ानों में से दो दिल्ली से मुंबई, बेंगलुरु और अहमदाबाद तथा मुंबई से चेन्नई और हैदराबाद के लिए होंगी।

Air India का ऐलान: 20 अगस्त से इन घरेलू रूट्स के लिए 24 नई फ्लाइट्स, चेक करें डिटेल
Varsha Pathakएजेंसी,नई दिल्लीThu, 11 Aug 2022 05:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Air India New Flights: एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने गुरुवार को कहा कि वह 20 अगस्त से 24 अतिरिक्त घरेलू उड़ानों को ऑपरेट करेगी। एयरलाइन ने एक बयान में कहा, ‘‘अतिरिक्त 24 उड़ानों में से दो दिल्ली से मुंबई, बेंगलुरु और अहमदाबाद तथा मुंबई से चेन्नई और हैदराबाद के लिए होंगी। इसके अलावा मुंबई-बेंगलुरु तथा अहमदाबाद-पुणे मार्ग पर नई उड़ानें शुरू की जाएंगी।’’

एयर इंडिया का बयान
एयर इंडिया के सीईओ कैंपबेल विल्सन ने कहा, ‘‘हम एयरलाइन्स को सर्विस में वापस लाने के लिए पिछले छह महीनों से अपने भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और हमें खुशी है कि इस प्रयास के सार्थक परिणाम दिख रहे हैं।’’ बता दें कि एयर इंडिया का यह कदम एविशन मंत्रालय के उस बयान के एक दिन बाद उठाया गया है जिसमें कि सरकार ने कोविड -19 महामारी के कारण टिकट की कीमतों पर प्रतिबंध हटाने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें- ढ़ाई महीने बाद कल लाॅन्च हो रहा यह IPO, प्राइस बैंड ₹209 से ₹220 प्रति शेयर, जानिए GMP समेत 10 प्रमुख बातें

एयरलाइन कंपनी तय करेगी कीमत
सरकार की इस घोषणा के बाद  भारतीय एयरलाइंस-एयर इंडिया, विस्तारा, स्पाइसजेट, इंडिगो और गोफर्स्ट टिकटों की स्वतंत्र रूप से कीमत तय करने में सक्षम होंगे। हवाई यात्रा पर प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद टिकट की कीमतों में वृद्धि को रोकने के लिए सरकार ने उड़ान की अवधि के आधार पर न्यूनतम और अधिकतम बैंड लगाया था।
 

epaper