Air India asked his pilot to not to order special food in flight - Air India ने अपने पायलटों को दिए विशेष आदेश, ड्यूटी के समय नहीं कर सकते ये काम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Air India ने अपने पायलटों को दिए विशेष आदेश, ड्यूटी के समय नहीं कर सकते ये काम

एयर इंडिया ने अपने पायलटों को निर्देश दिया है कि वे उड़ान भरने के दौरान अपने लिए विशेष भोजन नहीं मंगवाया करें क्योंकि उन्हें कंपनी की ओर से तय की गई भोजन सारणी का पालन करना है। एयर इंडिया में आंतरिक स्तर पर जारी किए गए एक ई-मेल में यह बात कही गई।

एयर इंडिया के निदेशक अमिताभ सिंह ने बुधवार को पायलटों को भेजे गए एक ई-मेल में कहा, ''इस ओर अधोहस्ताक्षरी का ध्यान आकृष्ट कराया गया है कि विमान का चालक दल अपने लिए विशेष भोजन मंगवा रहा है, जो नियमों के खिलाफ है।’

उन्होंने कहा कि चालक दल सिर्फ मेडिकल कारणों से विशेष भोजन मंगवा सकता है, लेकिन वह भी डॉक्टर की सलाह के अनुरूप होना चाहिए।

एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपनी पहचान का खुलासा नहीं करने की शर्त पर बताया कि ऐसा पाया गया था कि पायलट अपने लिए बर्गर और सूप जैसे विशेष भोजन मंगवा रहे हैं, इससे भोजन पर एयरलाइन का खर्च बढ़ रहा था और खाद्य प्रबंधन भी प्रभावित हो रहा था। सिंह ने अपने ई-मेल में लिखा कि चालक दल को कंपनी की ओर से तय की गई भोजन सारणी का पालन करना चाहिए।
1 अप्रैल से पहले निपटा लें यह काम, वर्ना फंस जाएंगे आप

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Air India asked his pilot to not to order special food in flight