Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Air Asia India has alerted the people looking for a job

एयर एशिया इंडिया ने नौकरी तलाश रहे लोगों को किया सावधान

एयर एशिया इंडिया ने रोजगार संबंधी फर्जी ईमेल में अपना नाम आने के बाद लोगों को ऐसी रोजगार एजेंसियों के खिलाफ सचेत किया है जो उसके नियोक्ता की तरह खुद को पेश कर रहे हैं। विमान चालक दल के कुछ...

एयर एशिया इंडिया ने नौकरी तलाश रहे लोगों को किया सावधान
बेंगलुरु। एजेंसी नई दिल्ली Mon, 15 Jan 2018 08:12 AM
हमें फॉलो करें

एयर एशिया इंडिया ने रोजगार संबंधी फर्जी ईमेल में अपना नाम आने के बाद लोगों को ऐसी रोजगार एजेंसियों के खिलाफ सचेत किया है जो उसके नियोक्ता की तरह खुद को पेश कर रहे हैं।

विमान चालक दल के कुछ अधिकारियों को एयर एशिया एयरलाइंस लिमिटेड के नाम पर ईमेल मिले थे जिसमें कहा गया था कि उनका संक्षिप्त परिचय आवेदन चयनित हुआ है और उन्हें सीधा ऑनलाइन साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। ईमेल में लोगों से साक्षात्कार, कूरियर, रहने आदि के खर्च के एवज में 9,600 रुपये शुल्क की मांग की गई थी। 

किसी अन्य कंपनी में कार्यरत एक युवा पेशेवर ने इस तरह के ईमेल के बारे में शिकायत की तो यह घटना एयर एशिया के संज्ञान में आई। उसने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर कहा, 'मैं विमानन क्षेत्र में बेहतर रोजगार के अवसर तलाश रहा था। शुक्रवार को मुझे एयर एशिया एयरलाइंस लिमिटेड का ईमेल मिला। 

सब कुछ ठीक ही लग रहा था लेकिन ईमेल में पैसे की मांग ने संदेह पैदा किया और मैंने कंपनी को इस बाबत सूचित किया। उसके बाद फर्जीवाड़ा पता चल गया। कंपनी के प्रवक्ता ने भी इसकी पुष्टि की है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें