ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessAfter the action of NSDL there was a huge fall in the shares of Adani Group know what is the whole matter

NSDL की कार्रवाई के बाद अडाणी समूह के शेयरों में आई भारी गिरावट, जानें क्या है पूरा मामला 

सप्ताह की शुरुआत भारत के दूसरे सबसे रईस व्यक्ति गौतम अडाणी (Gautam Adani) के लिए निराशाजनक रही। इकोनाॅमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार नेशनल सिक्योरिटी डिपाॅजिटर लिमिटेड (NSDL) ने तीन विदेशी फंड को...

NSDL की कार्रवाई के बाद अडाणी समूह के शेयरों में आई भारी गिरावट, जानें क्या है पूरा मामला 
लाइव मिंट,नई दिल्ली Mon, 14 Jun 2021 11:41 AM
ऐप पर पढ़ें

सप्ताह की शुरुआत भारत के दूसरे सबसे रईस व्यक्ति गौतम अडाणी (Gautam Adani) के लिए निराशाजनक रही। इकोनाॅमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार नेशनल सिक्योरिटी डिपाॅजिटर लिमिटेड (NSDL) ने तीन विदेशी फंड को फ्रीज कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार इन सभी के पास अडाणी ग्रुप की चार कंपनियों के कुल 43,500 करोड़ रुपये के शेयर हैं। नेशनल सिक्योरिटी डिपाॅजिटर की इस कार्रवाई के बाद आज सुबह अडाणी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली। इस पूरे मसले पर अडाणी समूह (Adani Group) के प्रवक्ता ने कमेंट करने से इनकार किया है। 

रिपोर्ट के अनुसार Albula Investment Fund, Cresta Fund, और APMS Investment Fund के पास अडाणी ग्रुप की चार कंपनियों के शेयर हैं, जिनकी कीमत 43,500 करोड़ रुपये है। इन कंपनियों पर प्रीवेंशन ऑफ मनी लांड्रींग एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। इन पर आरोप है कि इन्होंने बेनिफिशियल ऑनरशिप के विषय में पर्याप्त जानकारी नहीं दी है। 

Petrol Price Today: तेल की कीमतों में आज फिर हुआ इजाफा, पेट्रोल 29 और डीजल 31 पैसे हुआ महंगा, चेक करें अपने शहर का रेट

बताया जा रहा है कि सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड भी इस बात की जांच कर रहा है कि कहीं पिछले एक साल के दौरान स्टाॅक कीमतों में हेरफेर तो नहीं की गई है। आपको बता दें, पिछले एक साल के दौरान अडाणी एंटरप्राइजेज 741%, अडाणी पोर्टस 100%, अडाणी ग्रीन 245%,, अडाणी ट्रांसमिशन 650%, अडाणी पाॅवर 271%, अडाणी टोटल गैस के शेयर 1066 प्रतिशत बढ़े हैं। 

आज अडाणी समूह के शेयरों में आई भारी गिरावट 

नेशनल सिक्योरिटी डिपाॅजिटर की इस कार्रवाई के बाद सोमवार की सुबह अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयर 25%, अडाणी पोर्टस 17%, अडाणी ग्रीन 5%,, अडाणी ट्रांसमिशन 5%, अडाणी पाॅवर 5%, और अडाणी टोटल गैस के शेयर 5 प्रतिशत नीचे गिर गए। 

BitCoin: एलन मस्क के ट्वीट के बाद बिटक्वाइन की कीमतों में आई तेजी, जानें अब क्या है टेस्ला के CEO ने 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें