Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़after pulwama terror attack two movies will not released in Pakistan

पाकिस्तान में नहीं रिलीज होंगी ये दो फिल्में, कमाई पर पड़ेगा इतना असर

पुलवामा अटैक (Pulwama attack) के बाद बॉलीवुड ने साफ कर दिया है कि जल्द रिलीज होने वाली दो फिल्में पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। टोटल धमाल और लुकाछिपी दोनों फिल्में पाकिस्तान में रिलीज नहीं की...

मिन्ट नई दिल्लीWed, 20 Feb 2019 05:47 PM
हमें फॉलो करें

पुलवामा अटैक (Pulwama attack) के बाद बॉलीवुड ने साफ कर दिया है कि जल्द रिलीज होने वाली दो फिल्में पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। टोटल धमाल और लुकाछिपी दोनों फिल्में पाकिस्तान में रिलीज नहीं की जाएंगी। लुकाछिपी के निर्माता दिनेश विजान ने पाकिस्तानी डिस्ट्रीब्यूटर्स के साथ कॉन्ट्रेक्ट रद्द कर दिया है। इससे पहले अजय देवगन ने ट्विट कर बताया कि मौजूदा हालात को देखते हुए उनकी फिल्म टोटल धमाल पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। इससे पहले सितंबर 2016 में पाकिस्तान ने उरी हमले के बाद इंडियन फिल्मों को बैन कर दिया था। 

एक्सपर्ट के मुताबिक पाकिस्तान बॉलीवुड के लिए अहम मार्केट है। फिल्मों की कमाई का 5 फीसदी हिस्सा पाकिस्तान से आता है। हालांकि, फिल्मों के ओवसीज कमाई के आंकड़ों में किसी भी देश का नाम नहीं आता। पड़ोसी देश किसी भी बड़ी फिल्म के लिए 5 करोड़ तक की न्यूनतम गारन्टी देता है। लुकाछिपी, सिम्बा जैसी फिल्मों के लिए इतनी ही न्यूनतम गारन्टी दी गई है। इतनी गारन्टी का मतलब होता है कि फिल्म से पाकिस्तान में 8 से 9 करोड़ रुपए का कलेक्शन होगा। 

फिल्मों से जुड़ी पत्रिका के एडिटर अतुल मोहन ने कहा कि पाकिस्तान में डिस्ट्रीब्यूटर्स हॉलीवुड की फिल्में बहुत लंबे समय तक नहीं चला सकते क्योंकि वहां कंटेंट को लेकर कई नियम हैं। वह भारतीय फिल्मों पर काफी निर्भर रहते हैं। 14 फरवरी को पुलावामा में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला हुआ था। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें