Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़After IPO tamilnad mercantile bank now rbi reject recommendation appoint non executive chairman

10 दिन पहले IPO ने कराया नुकसान, लिस्टिंग बाद अब RBI ने बैंक को दिया ये झटका

बता दें कि 5 सितंबर को तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक का आईपीओ लॉन्च हुआ था। बैंक के आईपीओ का प्राइस बैंड 500-525 रुपये था। हालांकि, जब शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई तो निवेशकों को झटका लगा।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 21 Sep 2022 01:36 PM
हमें फॉलो करें

हाल ही में इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) के जरिए शेयर बाजार में लिस्टेड होने वाले तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक को आरबीआई से झटका लगा है। दरअसल, आरबीआई ने तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक की बी विजयदुरई को बैंक का अंशकालिक गैर-कार्यकारी चेयरमैन नियुक्त करने की सिफारिश को खारिज कर दिया है।

एक माह पहले की थी सिफारिश: बैंक ने 20 अगस्त को विजयदुरई को अंशकालिक गैर-कार्यकारी चेयरमैन नियुक्त करने की सिफारिश केंद्रीय बैंक को भेजी थी। अब इस पर रिजर्व बैंक ने पत्र जारी कर बी विजयदुरई की नियुक्ति की सिफारिश को खारिज कर दिया है। हालांकि, आरबीआई ने इसके लिए कोई वजह नहीं बताई है। इसके साथ ही रिजर्व बैंक ने तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक से अस्थायी अंशकालिक चेयरमैन पद के एक अन्य स्वतंत्र निदेशक का प्रस्ताव नए सिरे से भेजने को कहा है।

हाल ही में आया था आईपीओ: बता दें कि 5 सितंबर को तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक का आईपीओ लॉन्च हुआ था। बैंक के आईपीओ का प्राइस बैंड 500-525 रुपये था। हालांकि, जब शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई तो निवेशकों को झटका लगा। दरअसल, बैंक के शेयर डिस्काउंट पर लिस्ट हुए। इस तरह, लिस्टिंग के दिन मुनाफा कमाने वाले निवेशकों को इंतजार करना पड़ रहा है। 

निवेशक हैं नुकसान में: अब तक तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक का शेयर भाव अपर प्राइस बैंड यानी 525 रुपये के स्तर को भी नहीं टच कर सका है। कहने का मतलब है कि जिन निवेशकों ने भी आईपीओ पर दांव लगाया था और उन्हें अलॉट हुआ था वो अब भी नुकसान में हैं। इस शेयर का ऑल टाइम हाई लेवल 519 रुपये है, जो लिस्टिंग के दिन था।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें