DA Image
6 अगस्त, 2020|6:18|IST

अगली स्टोरी

अडाणी ट्रांसमिशन करेगा अलीपुरद्वार ट्रांसमिशन का अधिग्रहण, केपीटीएल के साथ साइन हुई फाइनल डील

the district is in a bad state due to power cuts people sleep in the scorching heat

अडाणी ट्रांसमिशन ने सोमवार को कहा कि उसने अलीपुरद्वार ट्रांसमिशन लिमिटेड के अधिग्रहण के लिए कल्पतरु पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड (केपीटीएल) के साथ समझौता किया है। अडाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड ने शेयर बाजारों को भेजी नियामकीय सूचना में कहा है कि इस अधिग्रहण के लिए कुल मूल्य 1,286 करोड़ रुपये लगाया गया है। 

उसने कहा कि कंपनी के इक्विटी शेयरों का अधिग्रहण 10 रुपये प्रति शेयर के अंकित मूल्य पर किया गया है। अडाणी ट्रांसमिशन ने कहा है कि अलीपुरद्वार ट्रांसमिशन पश्चिम बंगाल और बिहार में 650 सर्किट किलोमीटर की ट्रांसमिशन लाइनों का परिचालन करती है। उसने कहा, ''इस अधिग्रहण के साथ ही अडाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड का कुल नेटवर्क 15,400 सर्किट किलोमीटर तक पहुंच जाएगा। इसमें से 12,200 किलोमीटर से अधिक (इस संपत्ति को मिलाकर) परिचालन में हैं जबकि 3,200 सर्किट किलोमीटर निर्माण के विभिन्न चरणों में है।

यह भी पढ़ें: रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार पूंजीकरण 11.5 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंचा

अडाणी ट्रांसमिशन के प्रबंध निदेशक और सीईओ अनिल सरदाना ने कहा, ''अलीपुरद्वार ट्रांसमिशन लिमिटेड के अधिग्रहण से अडाणी ट्रांसमिशन की देशभर में उपस्थिति बढ़ेगी और साथ ही यह देश में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी ट्रांसमिशन कंपनी के तौर पर और मजबूत होगी। यह अधिग्रहण सभी नियामकीय मंजूरियों और अन्य सहमतियों के पूरा होने पर दो माह में पूरा हो सकता है। ''इस संपत्ति के अडाणी समूह में आने से अडाणी ट्रांसमिशन 2022 तक 20,000 सर्किट किलोमीटर का लक्ष्य हासिल करने के और करीब पहुंचेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Adani Transmission to acquire Alipurduar Transmission deal with KPTL Final agreement signed