Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Adani power tremendous returns in 1 year will the rally continue further see swat analysis

अडानी के इस शेयर 1 साल में दिया छप्परफाड़ रिटर्न, क्या आगे भी जारी रहेगी रैली

Adani Power SWAT Analysis: पिछले 5 साल में इसने 1284 फीसद का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। अगर केवल तीन साल के इसके प्रदर्शन पर नजर डालें तो इसने 890 पर्सेंट से अधिक का रिटर्न दिया है।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 01:41 PM
हमें फॉलो करें

Adani Group Stock: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद 132.40 रुपये तक गिर चुका अडानी पावर अब इस निचले स्तर से 4 गुना से अधिक रिटर्न दे चुका है। पिछले एक साल में यह करीब 240 पर्सेंट उछला है। आज अडानी पावर 546.50 रुपये पर खुला और 555.50 रुपये तक पहुंचा। इसका 52 हफ्ते का हाई 589.45 रुपये है।

पिछले छह महीने में अडानी पावर ने 58 फीसद से अधिक की उड़ान भरी है। वैसे तो इसने इस साल अबतक केवल 5.42 फीसद ही बढ़त हासिल की है, लेकिन पिछले तीन महीने में 42 फीसद की उछाल दर्ज की है। जबकि, पिछले 5 साल में इसने 1284 फीसद का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। अगर केवल तीन साल के इसके प्रदर्शन पर नजर डालें तो इसने 890 पर्सेंट से अधिक का रिटर्न दिया है।

टेक्निकल ट्रेंड्स क्या कहता है? टेक्निकल ट्रेंड्स की बात करें तो लॉन्ग टर्म के लिहाज से अडानी पावर बुलिश है। जबकि, शॉर्ट टर्म के लिए बियरिश। ऐसे में अगर इसमें निवेश करना चाहते हैं तो लॉन्ग टर्म के लिए सोचें।

अडानी पावर का SWAT एनॉलिसिस:  SWAT एनॉलिसिस की बात करें तो अडानी पावर का स्ट्रेंथ स्कोर 14 और कमजोरी का 9 है। अपॉर्चुनिटी के लिए इसका स्कोर 10 है। क्योंकि, यह 30 दिन का एसएमए 200 दिन के एसएमए को पार कर रहा है और अभी का भाव ओपन प्राइस से अधिक है। 52 सप्ताह के निचले स्तर से उच्चतम रिकवरी और स्टॉक अच्छे वॉल्यूम के साथ 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर के करीब है। स्टॉक के लिए केवल एक बात खतरे का संकेत देती है, और वह है हाई मार्केट कैप और कम पब्लिक होल्डिंग वाली कंपनी।

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें