ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessAdani Power shares surge 12 percent to hit one year high can stock break above 500 expert says Business News India

रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा अडानी का सबसे सस्ता शेयर, एक ही दिन में निवेशक मालामाल, अब एक्सपर्ट को ये डर

Adani Power Shares: विधानसभा चुनाव में बीजेपी की धमाकेदार जीत के बाद भारतीय शेयर बाजार को पंख लग गए हैं। इस बीच, अडानी ग्रुप के शेयरों में भी तूफानी तेजी आई है।

रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा अडानी का सबसे सस्ता शेयर, एक ही दिन में निवेशक मालामाल, अब एक्सपर्ट को ये डर
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 04:06 PM
ऐप पर पढ़ें

Adani Power Shares: विधानसभा चुनाव में बीजेपी की धमाकेदार जीत के बाद भारतीय शेयर बाजार को पंख लग गए हैं। इस बीच, अडानी ग्रुप के शेयरों में भी तूफानी तेजी आई है। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को अडानी पावर लिमिटेड के शेयरों ने लगातार दूसरे सत्र में बढ़त हासिल की। कारोबार के दौरान अडानी पावर के शेयर 12.45 प्रतिशत बढ़कर 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर 495 रुपये पर पहुंच गए। हालांकि, बाद में मुनाफावसूली भी देखने को मिली और इस शेयर की कीमत 460 रुपये के स्तर पर आ गई। यह करीब 5 प्रतिशत की तेजी को दिखाता है। 

इस शेयर ने साल-दर-दिन आधार पर 54.79 प्रतिशत और पिछले छह महीनों में 77.88 प्रतिशत की वृद्धि देखी है। बता दें कि अडानी पावर के शेयर की कीमत, समूह की लिस्टेड कंपनियों में सबसे सस्ती है। समूह की अन्य कंपनियां भी शेयर बाजार में लिस्टेड हैं लेकिन उनका अधिग्रहण किया गया है।

निगरानी में है शेयर 
बीएसई और एनएसई ने अडानी पावर के सिक्योरिटीज को लॉन्ग टर्म एएसएम (अतिरिक्त निगरानी उपाय) स्ट्रक्चर के तहत रखा है। निवेशकों को शेयर की कीमतों में अस्थिरता के बारे में सावधान करने के लिए एक्सचेंज शेयरों को शॉर्ट या लॉन्ग टर्म एएसएम स्ट्रक्चर में डालते हैं।

 3164% रिटर्न: अब कंपनी ने किया 1 बोनस शेयर देने का ऐलान, ₹124 पर आ गया शेयर

क्या कहते हैं एक्सपर्ट
आनंद राठी शेयर्स एंड स्टॉक ब्रोकर्स के जिगर एस पटेल ने कहा- निकट अवधि में सपोर्ट 440 रुपये पर होने की उम्मीद है और ब्रेकआउट 500 रुपये के करीब देखा जा रहा है। टिप्स2ट्रेड्स के एआर रामचंद्रन ने कहा कि अडानी पावर के शेयर निकट अवधि में 397 रुपये तक लुढ़क सकते हैं। डीआरएस फिनवेस्ट के संस्थापक रवि सिंह ने सुझाव दिया कि शेयर को 500 रुपये के स्तर पर कुछ प्रतिरोध देखने को मिल सकता है। सितंबर तिमाही तक प्रमोटरों के पास अडानी पावर में 70.02 फीसदी हिस्सेदारी थी।

अडानी की संपत्ति में बढ़ोतरी
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट से संबंधित मामले पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में तेजी आई। इसके बाद अरबपति गौतम अडानी ने पिछले हफ्ते अपनी कुल संपत्ति में 5.6 बिलियन डॉलर जोड़े। अडानी 65.8 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में 20वें स्थान पर हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें