Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Adani Ports gains on record 48 percent growth in cargo volume in October share surges - Business News India

अडानी के इस कारोबार ने रच दिया इतिहास, खबर आते ही शेयर खरीदने की मची लूट

उद्योगपति गौतम अडानी की कंपनी ने अक्टूबर में करीब 3.7 करोड़ टन माल की आवाजाही का प्रबंधन किया। यह पिछले साल की तुलना में 48 प्रतिशत अधिक है।

Varsha Pathak एजेंसी, नई दिल्लीFri, 3 Nov 2023 06:49 PM
पर्सनल लोन

अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (एपीएसईजेड) के संचालित बंदरगाहों पर अक्टूबर में माल की आवाजाही 48 प्रतिशत बढ़ी। उद्योगपति गौतम अडानी की कंपनी ने अक्टूबर में करीब 3.7 करोड़ टन माल की आवाजाही का प्रबंधन किया। यह पिछले साल की तुलना में 48 प्रतिशत अधिक है। कंपनी के शेयर आज 2% से अधिक चढ़कर 795 रुपये पर बंद हुए।

कंपनी ने क्या कहा
कंपनी ने कहा, '' एपीएसईजेड ने अक्टूबर में मासिक आधार पर सबसे अधिक 3.7 करोड़ टन माल की आवाजाही का प्रबंध किया। भारत में इसके बंदरगाहों ने करीब 3.6 करोड़  टन योगदान दिया।''  बयान में कहा गया, '' कंपनी के इतिहास में पहली बार भारत में बंदरगाहों के हमारे खंड में माल की आवाजाही 3.5 करोड़ टन के आंकड़े को पार कर 3.6 करोड़ टन तक पहुंच गई है। यह सालाना आधार पर 43 प्रतिशत अधिक है। ''

एपीएसईजेड के अनुसार, इजराइल में इसके हाइफा बंदरगाह ने अक्टूबर में 11 लाख  टन से अधिक माल की आवाजाही का प्रबंधन किया। यह पिछले छह महीनों की औसत दर से बेहतर है। एपीएसईजेड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एवं पूर्णकालिक निदेशक करण अडानी ने कहा कि उच्च परिचालन क्षमता, ग्राहकों के लिए उनकी जरूरत के अनुसार मुकम्मल सेवा के साथ एकीकृत व्यापार मॉडल पर ध्यान केंद्रित किया गया। माल की आवाजाही में सुधार इन तीन-आयामी व्यापार रणनीति की सफलता का प्रमाण है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें