Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Adani Ports and SEZ incorporates new co Udanvat involved in owning and leasing aircraft check details - Business News India

अडानी ग्रुप ने बनाई एक और कंपनी, कहां है ऑफिस, क्या होगा कारोबार, जानें सबकुछ

गौतम अडानी समूह की कंपनी अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (APSEZL) ने एक नई कंपनी बनाई है। इस सब्सिडयरी का नाम- उडानवत लीजिंग (Udanvat Leasing IFSC Limited) है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 23 Oct 2023 10:27 PM
पर्सनल लोन

गौतम अडानी समूह की कंपनी अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (APSEZL) ने एक नई कंपनी बनाई है। इस सब्सिडयरी का नाम- उडानवत लीजिंग (Udanvat Leasing IFSC Limited) है। अडानी समूह की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक यह कंपनी विमानों के स्वामित्व और लीज के व्यवसाय में शामिल है। नई कंपनी GIFT सिटी, गांधीनगर में स्थित है। हालांकि, यह अब तक अपना परिचालन शुरू नहीं कर पाई है। उडानवत की अधिकृत और चुकता शेयर पूंजी 2.5 करोड़ रुपये है। यह 10 रुपये के 25,00,000 इक्विटी शेयरों में विभाजित है। 

बता दें कि अडानी समूह सक्रिय रूप से एविएशल इंडस्ट्रीज में काम कर रहा है। इस कंपनी ने सितंबर 2022 में अडानी एविएशन फ्यूल्स लिमिटेड को भी शामिल किया था। इस सहायक कंपनी की स्थापना एविएशन से संबंधित ईंधन की सोर्सिंग, परिवहन, आपूर्ति और व्यापार में शामिल होने के लिए की गई थी।

अडानी पोर्ट्स के शेयर का हाल
सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को अडानी पोर्ट्स के शेयर में बड़ी गिरावट आई। ट्रेडिंग के दौरान यह शेयर 3 प्रतिशत टूट गया। कारोबार के अंत में शेयर की कीमत 771.10 रुपये थी। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर 2.77% गिरावट के साथ बंद हुआ।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें