ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसअडानी के ओपन ऑफर को मिल रहा बढ़िया रिस्पॉन्स, तीसरे दिन NDTV के 28 लाख शेयर बिके

अडानी के ओपन ऑफर को मिल रहा बढ़िया रिस्पॉन्स, तीसरे दिन NDTV के 28 लाख शेयर बिके

अडानी समूह (Adani Group) की खुली पेशकश के तहत एनडीटीवी (NDTV) के शेयरधारकों ने तीसरे दिन गुरुवार  को करीब 28 लाख शेयरों की पेशकश की। इसका मतलब है कि शेयरधारकों ने खुली पेशकश को स्वीकार किया।

अडानी के ओपन ऑफर को मिल रहा बढ़िया रिस्पॉन्स, तीसरे दिन NDTV के 28 लाख शेयर बिके
Varsha Pathakएजेंसी,नई दिल्लीThu, 24 Nov 2022 08:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अडानी समूह (Adani Group) की खुली पेशकश (Open Offer) के तहत एनडीटीवी (NDTV) के शेयरधारकों ने तीसरे दिन गुरुवार  को करीब 28 लाख शेयरों की पेशकश की। इसका मतलब है कि शेयरधारकों ने खुली पेशकश को स्वीकार किया। मीडिया फर्म नई दिल्ली टेलीविजन (NDTV) में अतिरिक्त 26 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए अडानी समूह की खुली पेशकश मंगलवार को शुरू हुई थी।

बीएसई के आंकड़ों के अनुसार एनडीटीवी के कुल 27,72,159 शेयरों के लिए की गई पेशकश के मुकाबले गुरुवार शाम चार बजे तक 16.54 प्रतिशत शेयरों की पेशकश की जा चुकी है। अडानी की पेशकश के तहत कीमत 294 रुपये प्रति शेयर है, जबकि एनडीटीवी के शेयर गुरुवार को 368.40 रुपये पर बंद हुए। इस तरह शेयरों का बंद भाव, ऑफर प्राइस की तुलना में 25.3 प्रतिशत अधिक है।

जेएम फाइनेंशियल ने क्या कहा?
अडानी समूह की फर्मों की ओर से पेशकश का प्रबंधन करने वाली फर्म जेएम फाइनेंशियल ने एक नोटिस में कहा कि यह पेशकश पांच दिसंबर को बंद होगी। भारतीय प्रतिभूति एवं विनियम बोर्ड (सेबी) ने सात नवंबर को प्रस्तावित 492.81 करोड़ रुपये की खुली पेशकश को मंजूरी दी थी।

यह भी पढ़ें - 70% सस्ता हुआ स्टॉक तो खरीदने की मच गई होड़, 11 में से 9 एक्सपर्ट ने कहा- जल्दी खरीद लो, ₹910 पर जाएगा भाव!

क्या है मामला?
गौतम अडानी की अगुवाई वाले अडानी समूह ने गत अगस्त में विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल) का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी। वीसीपीएल ने एनडीटीवी के संस्थापकों को एक दशक पहले 400 करोड़ रुपये से अधिक राशि कर्ज के तौर पर दी थी। इस कर्ज के एवज में ऋणदाता को किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था।
अडानी समूह के हाथों अधिग्रहण के बाद वीसीपीएल ने 17 अक्टूबर को ऐलान किया था कि वह एनडीटीवी के अल्पांश शेयरधारकों से अतिरिक्त 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए खुली पेशकश लाएगी। वीसीपीएल के साथ एएमजी मीडिया नेटवर्क्स और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड यह 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेंगे। 
खुली पेशकश के तहत 294 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 1.67 करोड़ शेयरों की पेशकश की जा रही है। पूर्ण अभिदान मिलने की स्थिति में इस खुली पेशकश का आकार 492.81 करोड़ रुपये होगा।
     
 

epaper