Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Adani Group to list airport business on markets in near future says Jeet Adani ipo launch soon - Business News India

अडानी की एक और कंपनी का आ रहा IPO, निवेशकों के लिए गुड न्यूज!

गौतम अडानी के बेटे जीत अडानी ने कहा कि नवी मुंबई एयरपोर्ट का निर्माण दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अडानी समूह द्वारा संचालित सभी एयरपोर्ट वर्तमान में विस्तार के दौर से गुजर रहे हैं।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 10 Jan 2024 08:05 PM
हमें फॉलो करें

Adani Group IPO: आईपीओ के जरिए कमाई की चाहत रखने वाले निवेशकों को एक बड़ा मौका मिलने वाला है। दरअसल, गौतम अडानी समूह की कंपनी- अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड का आईपीओ आने वाला है। इसकी जानकारी गौतम अडानी के छोटे बेटे जीत ने दी है। बता दें कि जीत अडानी, समूह के एयरपोर्ट कारोबार को देखते हैं। अभी एयरपोर्ट का कारोबार समूह की लीडिंग कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के अधीन है।

क्या कहा जीत अडानी ने 
समूह के एयरपोर्ट कारोबार के प्रमुख जीत अडानी ने कहा- हमारे सामने कुछ टारगेट है, उसे पार करने के बाद जल्द ही एयरपोर्ट के कारोबार को सूचीबद्ध किया जाएगा। हैदराबाद में एक कार्यक्रम के मौके पर बोलते हुए- जीत अडानी ने कहा कि एयरपोर्ट का कारोबार अहम ग्रोथ हासिल कर रहा है। 

आपको बता दें कि अडानी एयरपोर्ट्स मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट का संचालन करता है और नवी मुंबई एयरपोर्ट का विकास कर रहा है। कंपनी अहमदाबाद, लखनऊ, मंगलुरु, जयपुर, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में एयरपोर्ट भी संचालित करती है।

नवी मुंबई एयरपोर्ट कब तक पूरा होगा
जीत अडानी ने कहा कि नवी मुंबई एयरपोर्ट का निर्माण दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अडानी समूह द्वारा संचालित सभी एयरपोर्ट वर्तमान में विस्तार के दौर से गुजर रहे हैं और इसे पूरा होने में कुछ समय लग सकता है। उन्होंने कहा कि अडानी एयरपोर्ट ने पिछले वित्तीय वर्ष 2022-23 (अप्रैल 2022-मार्च 2023) और इस वर्ष के दौरान 80 मिलियन यात्रियों को संभाला है। जीत अडानी ने कहा कि हमारा बिजनेस मॉडल हमेशा से यही रहा है कि एक बार जब बिजनेस पूरी तरह से आत्मनिर्भर हो तब लिस्टिंग करने में सक्षम होते हैं।

2022 में आया था आईपीओ: बता दें कि अडानी समूह की कंपनी अडानी विल्मर का आईपीओ लॉन्च हुआ था। अडानी विल्मर के शेयरों की लिस्टिंग 8 फरवरी 2022 को हुई थी। कंपनी का इश्यू प्राइस ₹218 से ₹230 था। बीएसई पर कंपनी के शेयर 8 फरवरी को 221 रुपये डिस्काउंट पर लिस्ट हुए थे। हालांकि, बाद में इस शेयर ने निवेशकों को कई गुना रिटर्न दिया।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें