Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Adani group stock to buy ambuja cement share may go up to 453 rupees expert bullish says buy - Business News India

₹453 पर जाएगा अडानी का यह शेयर, ब्रोकरेज हुए फिदा, कहा- लगाओ दांव, बढ़ेगा भाव

अडानी के सीमेंट शेयरों में मंगलवार को भारी बिकवाली दर्ज की गई। अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी दोनों शेयरों में लगभग 4% की गिरावट आई है। हालांकि, अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड के शेयरों पर ब्रोकरेज बुलिश हैं।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 28 March 2023 05:31 PM
हमें फॉलो करें

Adani Stock To Buy: अडानी के सीमेंट शेयरों में मंगलवार को भारी बिकवाली दर्ज की गई। अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी दोनों शेयरों में लगभग 4% की गिरावट आई है। हालांकि, अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड (ACEM) के शेयरों पर ब्रोकरेज बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, यह शेयर आने वाले दिनों में तेजी से आगे बढ़ सकती है और इससे निवेशकों को फायदा पहुंच सकता है। बता दें कि अंबुजा सीमेंट के शेयर आज मंगलवार को 3% तक गिरकर 359 रुपये पर बंद हुए हैं।

एक्सपर्ट ने क्या कहा?
अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड (ACEM) ने कैपासिटी विस्तार और दक्षता में सुधार के लिए अपनी मध्यम अवधि की विकास योजनाओं का लॉन्च करते हुए अपनी नई निवेशक प्रस्तुति जारी की है। ब्रोकरेज ने कहा, “हम मानते हैं कि कंपनी द्वारा कैपेक्स नेचर में आक्रामक है और कुल मिलाकर कैपेक्स वास्तव में कम होगा क्योंकि ग्रीनफील्ड यूनिट्स को लागू करने में समय लगेगा। ब्रोकरेज ने यह भी मानते हैं कि एग्रेसेसिव विकास योजनाओं के परिणामस्वरूप बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में प्रतिस्पर्धा होगी और इसलिए नकदी प्रवाह अनुमान से कम होगा। कुल मिलाकर, हम उम्मीद करते हैं कि कंपनी अगले 4-5 वर्षों में मार्जिन विस्तार के साथ-साथ बेहतर वॉल्यूम ग्रोथ देगी। एंटीक स्टॉक ब्रोकिंग ने इसका टारगेट प्राइस ₹453 रुपये रखा है। बता दें कि अडानी समूह पिछले साल स्विट्जरलैंड की होल्सिम से सीमेंट फर्म एसीसी और अंबुजा सीमेंट्स को 10.5 अरब डॉलर में खरीदा था।

कंपनी के शेयरों का हाल
अंबुजा सीमेंट के शेयर आज मंगलवार को 3% तक टूटकर 359 रुपये पर बंद हुए। पिछले पांच दिनों में यह 4.4% गिरा है। इस साल YTD में यह शेयर 35% तक गिर गया है। वहीं, पिछले एक साल में अंबुजा सीमेंट का शेयर 18% चढ़ा है। 
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें