ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessAdani Group Stock surges 10 percent today after this news Business News India

अडानी के शेयरों में तूफानी तेजी, शेयर खरीदने की मची लूट, इस खबर का असर 

Adani Group Stock: अडानी ग्रुप के शेयरों में आज मंगलवार को जबरदस्त तेजी है। कंपनी के शेयर शुरुआती कारोबार में 10% तक उछल गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है।

अडानी के शेयरों में तूफानी तेजी, शेयर खरीदने की मची लूट, इस खबर का असर 
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 Nov 2023 10:55 AM
ऐप पर पढ़ें

Adani Group Stock: अडानी समूह की कंपनियों के शेयरों में मंगलवार को शुरुआती कारोबार में उछाल आया। अडानी टोटल गैस के शेयर करीब 20 प्रतिशत चढ़े। समूह की सभी 10 सूचीबद्ध कंपनियों ने शुरुआती कारोबार में तेज बढ़त के साथ कारोबार किया। बीएसई पर अडानी टोटल गैस के शेयर में 19.61 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। वहीं, अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयर में 13 प्रतिशत, अडानी पावर के शेयर में 8.46 प्रतिशत, अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर में 7.84 प्रतिशत, अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर में सात प्रतिशत, अडानी विल्मर के शेयर में 6.86 प्रतिशत और एनडीटीवी के शेयर में 6.42 प्रतिशत का उछाल आया। अडानी पोर्ट्स के शेयर में 3.71 प्रतिशत, अंबुजा सीमेंट्स में 3.66 प्रतिशत और एसीसी में 2.86 प्रतिशत की तेजी आई।

शेयरों में तेजी की वजह
शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने हिंडनबर्ग रिसर्च और अडानी ग्रुप मामले की सुनवाई की और कहा है कि अमेरिकी कंपनी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को तथ्यात्मक रूप से सही मानने की जरूरत नहीं है। वहीं मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी SEBI ने कहा कि वह जांच के लिए अब और समय नहीं मांगेगी।

निवेश का मौका: 30 नवंबर से ओपन हो रहा एक और IPO, प्राइस बैंड ₹26

तिमाही नतीजों पर नजर
इस बीच, अडानी समूह की 10 लिस्टेड कंपनियों में से 7 ने Q2FY24 में शुद्ध लाभ में वृद्धि दर्ज की। अडानी समूह की सीमेंट और भवन निर्माण सामग्री की प्रमुख कंपनी अंबुजा सीमेंट्स, समूह की कंपनियों में शीर्ष प्रदर्शनकर्ता के रूप में उभरी, जिसने अपने समेकित शुद्ध लाभ में 1,835 प्रतिशत की शानदार छलांग लगाई, जो ₹51 के शुद्ध लाभ की तुलना में ₹987 करोड़ तक पहुंच गई। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें