ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसअडानी की इन 3 कंपनियों को अबू धाबी से मिलेगा भारी भरकम निवेश, खबर सुन शेयरों को खरीदने की मची होड़

अडानी की इन 3 कंपनियों को अबू धाबी से मिलेगा भारी भरकम निवेश, खबर सुन शेयरों को खरीदने की मची होड़

अडानी ग्रुप (Adani group) की इन तीन कंपनियों में संयुक्त अरब अमीरात की इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी (IHC) 2 बिलियन डॉलर यानी 15 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है। खबर बाद आज तीनों शेयर में तेजी है

अडानी की इन 3 कंपनियों को अबू धाबी से मिलेगा भारी भरकम निवेश, खबर सुन शेयरों को खरीदने की मची होड़
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 11 Apr 2022 01:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Adani Group Stocks: गौतम अडानी (Gautam adani companies) की कंपनी के तीन शेयर आज उड़ान भर रहे हैं। ये शेयर हैं- अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल), अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड (एटीएल) और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल)। इस शेयरों में तेजी के पीछे बड़ी वजह है। दरअसल, अडानी ग्रुप (Adani group) की इन तीन कंपनियों में संयुक्त अरब अमीरात की इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी (IHC) 2 बिलियन डॉलर यानी 15 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है। इस डील पर शुक्रवार को सहमति मिलने के बाद आज सोमवार को अडानी ग्रुप की इन कंपनियों के शेयरों ने नई ऊंचाई को छु लिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, अबुधाबी की ये कंपनी अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani green energy) में 3,850 करोड़ रुपये, अडानी ट्रांसमिशन (Adani transmission) में 3,850 करोड़ रुपये और अडानी एंटरप्राइजेज (Adani enterprises) में 7,700 करोड़ का निवेश करेगी। 

1700 रुपये पर जाएगा टाटा ग्रुप का यह स्टॉक, अभी दांव लगाने पर होगा इतना मुनाफा, एक्सपर्ट ने कहा- खरीद लो

तीनों शेयरों के भाव बढ़े 
अडानी ग्रीन के शेयर बीएसई पर 7.17% की तेजी के साथ 2490.65 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं। शुरुआती कारोबार में यह शेयर करीबन 9% की तेजी के साथ 2520 रुपये पर पहुंच गए जो कि इसका 52 वीक का हाई रिकॉर्ड था। वहीं, Adani Transmission Ltd के शेयर अभी 4.68 पर्सेंट की तेजी के साथ 2661 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं। Adani Enterprises Ltd के शेयर 0.15 पर्सेंट की तेजी के साथ 2173.85 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं। शुरुआती कारोबार में यह 5.68% तक उछला था और 2294 रुपये पर पहुंच गया था जो कि इसका 52 वीक फ्रेश हाई था।

Bank Holidays: इस सप्ताह लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक! फटाफट चेक करें छुट्टियों की लिस्ट

क्या है अडानी ग्रुप का प्लान?
अडानी ग्रुप द्वारा बाजार को दी गई जानकारी के मुताबिक, ‘‘आईएचसी और अडानी पोर्टफोलियो भारत, पश्चिम एशिया और अफ्रीका में कई रणनीतिक अवसरों में व्यापार साझेदारी बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’ अडानी एंटरप्राइजेज ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया है कि पूंजी का इस्तेमाल संबंधित व्यवसायों के विकास को आगे बढ़ाने, बैलेंस शीट को और मजबूत करने के अलावा सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। 
 

epaper