ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसअडानी ग्रुप का यह स्टॉक लेगा निफ्टी50 रिजिग में एंट्री, इस दिग्गज सीमेंट कंपनी के शेयर को करेगा रिप्लेस

अडानी ग्रुप का यह स्टॉक लेगा निफ्टी50 रिजिग में एंट्री, इस दिग्गज सीमेंट कंपनी के शेयर को करेगा रिप्लेस

अडानी ग्रुप (Adani Group) की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises Ltd) आने वाले दिनों में निफ्टी 50 रिजिग में एंट्री ले सकता है। अडानी का यह शेयर श्री सीमेंट की जगह ले सकता है।

अडानी ग्रुप का यह स्टॉक लेगा निफ्टी50 रिजिग में एंट्री, इस दिग्गज सीमेंट कंपनी के शेयर को करेगा रिप्लेस
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 10 Aug 2022 05:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अडानी ग्रुप (Adani Group) की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises Ltd) आने वाले दिनों में निफ्टी 50 रिजिग में एंट्री ले सकता है। अडानी का यह शेयर श्री सीमेंट की जगह ले सकता है। इससे पहले निफ्टी 50 ईटीएफ फंड से 1,760 करोड़ रुपये की खरीदारी हो सकती है और बाद में आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज में 630 करोड़ रुपये का निकासी हो सकता है। इंडेक्स में यह घोषणा अगस्त में की जाएगी और परिवर्तन 30 सितंबर से प्रभावी होंगे।

ब्रोकरेज ने क्या कहा?
इस तरह के बदलाव फरवरी-जुलाई की अवधि के लिए औसत फ्री फ्लोट (FF) मार्केट कैप को ध्यान में रखेंगे। ब्रोकरेज ने कहा, "जहां तीन शेयर फ्री फ्लोट मार्केट कैप मानदंड पर क्वालिफाई हुए हैं, वहीं अडानी एंटरप्राइजेज एफ एंड ओ सूची में होने के मामले में आगे है और श्री सीमेंट को रिप्लेस कर सकते हैं।" 

यह भी पढ़ें- 3-4 वीक में 200 रुपये तक जा सकता है यह शेयर, अभी दांव लगाने से होगा मुनाफा, एक्सपर्ट ने कहा- खरीदो

कंपनी के शेयरों का हाल
आपको बता दें कि अडानी एंटरप्राइसजेज के शेयर BSE पर 1.24% की तेजी के साथ 2,826.85 रुपये पर बंद हुए हैं। कंपनी के शेयर पिछले पांच दिन में 4.63% चढ़े हैं। इस साल YTD में यह शेयर 64.68% और पिछले एक महीने में 19.20% चढ़ा है। कंपनी का मार्केट कैप 3,22,261.22 करोड़ रुपये है।

epaper