ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसमालामाल करने वाले अडानी ग्रुप के शेयर अब निवेशकों को कर रहे कंगाल

मालामाल करने वाले अडानी ग्रुप के शेयर अब निवेशकों को कर रहे कंगाल

Adani Group Stocks: अडानी विल्मर, अडानी पावर, अडानी गैस,  अडानी ट्रांसमिशन, अडानी पोर्ट्स और अडानी ग्रीन 16 फीसद तक नीचे आ गए हैं। केवल अडानी इंटरप्राइजेज ही बहुत ही मामूली बढ़त के साथ हरे निशान पर है

मालामाल करने वाले अडानी ग्रुप के शेयर अब निवेशकों को कर रहे कंगाल
Drigraj Madheshiaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 08 Dec 2022 09:30 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पिछले एक महीने में अडानी ग्रुप के अधिकतर स्टॉक्स लाल निशान पर हैं, वह भी तब जब सेंसेक्स और निफ्टी दोनों उड़ान भर रहे हैं। पिछले एक महीने में अडानी ग्रुप की 5 लिस्टेड कंपनियों में से 6 ने अपने निवेशकों को नुकसान पहुंचाया है। अडानी विल्मर, अडानी पावर, अडानी गैस,  अडानी ट्रांसमिशन, अडानी पोर्ट्स और अडानी ग्रीन 17 फीसद तक नीचे आ गए हैं। केवल अडानी इंटरप्राइजेज ही बहुत ही मामूली बढ़त के साथ हरे निशान पर है।

इलेक्शन रिजल्ट यहां देखें

बेदम हो रहा अडानी पावर 

इस साल अब तक 143 फीसद से अधिक का रिटर्न देने वाले अडानी विल्मर का हाल पिछले एक महीने से बेहाल है। यह स्टॉक पिछले एक महीने में 5.26 फीसद गिर चुका है। बुधवार को यह ₹652.50 पर बंद हुआ।  वहीं, इस साल अपने निवेशकों को मालामाल करने वाला अडानी पावर पिछले एक महीने से उनकी पूंजी में सेंध लगा रहा है। यह पावर स्टॉक 11 फीसद से अधिक टूट चुका है। हालांकि, पिछले एक साल में इसने 220 फीसद से अधिक का रिटरन् दिया है। बुधवार को यह 324.50 रुपये पर बंद हुआ था।

अडानी ट्रांसमिशन में सबसे  अधिक गिरावट

अडानी टोटल गैस का प्रदर्शन भी पिछले एक महीने में कमजोर हुआ है। 2.11 फीसद टूटकर यह स्टॉक 3715 रुपये पर आ गया है। हालांकि, इसने इस साल अब तक 113 फीसद का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। वहीं, अडानी ट्रांसमिशन में सबसे  अधिक गिरावट हुई है। पिछले एक महीने में करीब 17 फीसद टूटकर 2745.50 रुपये पर आ गया है। इस साल अब तक इसने 58 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है।

8 फीसद से अधिक टूटा अडानी ग्रीन

अडानी पोर्ट पिछले एक महीने में केवल 0.29 फीसद टूटकर 888.20 रुपये पर आ गया है। हालांकि, पिछले एक साल में इसने करीब 21 फीसद का रिटर्न दिया है। जबकि, अडानी ग्रीन इस अवधि में 8 फीसद से अधिक टूटा है। बुधवार को यह 2034.95 रुपये पर बंद हुआ था। इस साल अब तक इसने 51 फीसद का रिटर्न दिया है। बता दें पिछले एक महीने में सेंसेक्स और निफ्टी में 2 फीसद से अधिक का उछाल आया है।