Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Adani Group row regulators very experienced seized of the matter fm nirmala sitharaman says - Business News India

अडानी के शेयरों में तूफान पर SC में सुनवाई, वित्त मंत्री ने यूं किया रिएक्ट

इस मामले को लेकर उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है। शुक्रवार को अदालत ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि वह निवेशकों के हितों को सुरक्षित रखने के लिए एक सशक्त व्यवस्था बनाने के पक्ष में है।

Deepak Kumar एजेंसी, नई दिल्लीSat, 11 Feb 2023 06:14 PM
पर्सनल लोन

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अडानी समूह के शेयरों में दो हफ्ते से जारी भारी उठापटक को लेकर उठ रहे सवालों के बीच शनिवार को कहा कि भारतीय नियामक बेहद अनुभवी हैं और वे इस मामले को देख रहे हैं। निर्मला सीतारमण ने कहा कि भारत के नियामक अनुभवी होने के साथ अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ भी हैं। उन्होंने कहा कि नियामक हमेशा ही सजग रहता है।

दरअसल, वित्त मंत्री से अडानी समूह के शेयरों को कृत्रिम ढंग से गिराने की जांच करने की मांग वाली जनहित याचिका पर उच्चतम न्यायालय की टिप्पणियों के बारे में पूछा गया था। इसी के जवाब में निर्मला सीतारमण ने यह बात कही है।

बता दें कि अडानी समूह के शेयरों में पिछले दो हफ्ते में भारी गिरावट होने से निवेशकों को काफी नुकसान हुआ है। हिंडनबर्ग रिसर्च की एक रिपोर्ट में शेयरों के भाव बेतहाशा बढ़ाने के लिए गलत तरीके अपनाने का आरोप अडानी समूह पर लगाए जाने के बाद यह गिरावट आई है। हालांकि समूह ने इन आरोपों को झूठ बताते हुए खारिज किया है।

कोर्ट में रखना है सरकार को पक्ष: इस मामले को लेकर उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है। शुक्रवार को अदालत ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि वह निवेशकों के हितों को सुरक्षित रखने के लिए एक सशक्त व्यवस्था बनाने के पक्ष में है। इस बारे में उसने बाजार नियामक सेबी और केंद्र सरकार से पक्ष रखने को कहा है।   

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें