Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़adani group companies market cap near 10 lakh crores hindenburg crises over

फिर से बुलंदी को ओर अडानी ग्रुप ने बढ़ाए कदम, निवेशकों का बढ़ा विश्वास! मार्केट कैप में इजाफा 

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप घटकर 7 लाख करोड़ रुपये के लेवल पर आ गया था। लेकिन अब एक बार फिर से यह 10 लाख करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया है। 

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 23 March 2023 01:48 PM
हमें फॉलो करें

Adani Group And Hindenberg: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट ने अडानी ग्रुप की कंपनियों को हिला कर रख दिया था। समय बीतने के साथ ही अडानी ग्रुप की कंपनियों पर निवेशकों को भरोसा बढ़ रहा है। जिसका असर समूह की लिस्टेड कंपनियों के मार्केट कैप से देखा जा सकता है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप घटकर 7 लाख करोड़ रुपये के लेवल पर आ गया था। लेकिन अब एक बार फिर से यह 10 लाख करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया है। 

निवेशकों का भरोसा बढ़ा 

ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में आई तेजी की बड़ी वजह हाल में उठाए गए कई कदम हैं। अडानी ग्रुप ने इसी महीने अलग-अलग लोन चुकाने से लेकर मुद्रां में प्रोजेक्ट बंद करने जैसे कई फैसले लिए हैं। यही उठाए गए कदमों की वजह से अडानी ग्रुप पर निवेशकों का भरोसा बढ़ रहा है। बता दें, 24 जनवरी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आई थी। आज कंपनी फिर से ट्वीट करते हुए एक नई रिपोर्ट लाने का जिक्र किया है। हालांकि, यह नई रिपोर्ट किस पर होगी यह पता नहीं चल पाया है। 

अभी लम्बा है सफर! 

अडानी ग्रुप के फाउंडर और चेयरमैन गौतम अडानी मौजूदा समय में 20 अरबपतियों की लिस्ट से बाहर हैं। ग्रुप की कई कंपनियों में फिर से तेजी देखने को मिली है। लेकिन इसके बावजूद 24 जनवरी के मार्केट कैप के लेवल तक पहुंचने में 48 प्रतिशत की छलांग लगानी होगी। बता दें, 28 जनवरी को अडानी ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप मिलाकर 19,19,888 करोड़ रुपये था। 

123 प्रतिशत तक का इजाफा! 

अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों का भाव 52 वीक लो से 79 प्रतिशत चढ़ गया है। जबकि अडानी ग्रीन के शेयरों में 123 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। अडानी ग्रीन के शेयर एक साल के न्यूनतम लेवल से 123 प्रतिशत, अडानी पोर्ट्स एंड सेज 3 फरवरी को न्यूनतम स्तर से 68 प्रतिशत, अडानी ट्रांसमिशन के शेयर अपने लो लेवल से 63 प्रतिशत की बढ़त हासिल करने में सफल रहे हैं। अडानी टोटल गैस के शेयरों के भाव एक साल के न्यूनतम स्तर से 68 प्रतिशत, 52 वीक लो से अडानी विल्मर 31 प्रतिशत और अडानी पावर 34.50 प्रतिशत की बढ़त हासिल करने में सफल रहे हैं। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें