ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessAdani Group and Reliance Industries not submitted revised bids for SKS power Generation Business News India

एक और कंपनी खरीदने से पीछे हटा अडानी ग्रुप, अब इन कंपनियों के बीच होगी रेस

अडानी ग्रुप एक और कंपनी को खरीदने से पीछे हट गया है। अडानी ग्रुप (Adani Group) और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने एसकेएस पावर जेनरेशन (छत्तीसगढ़) के लिए रिवाइज्ड बोली जमा नहीं की है।

एक और कंपनी खरीदने से पीछे हटा अडानी ग्रुप, अब इन कंपनियों के बीच होगी रेस
Vishnuलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 Mar 2023 09:57 AM
ऐप पर पढ़ें

अडानी ग्रुप एक और कंपनी को खरीदने से पीछे हट गया है। अडानी ग्रुप (Adani Group) और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने एसकेएस पावर जेनरेशन (छत्तीसगढ़) के लिए रिवाइज्ड बोली जमा नहीं की है। 600 मेगावॉट थर्मल पावर प्रोजेक्ट के लिए अब 5 कंपनियां ही रेस में रह गई हैं। इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने यह बताया है। 

इन कंपनियों ने जमा की हैं रिवाइज्ड बोलियां 
कॉरपोरेट इनसॉल्वेंसी रेजॉलूशन प्रोसेस के तहत एसकेएस पावर जेनरेशन (SKS Power Generation) के लिए नागपुर की शारदा एनर्जी एंड मिनरल्स, जिंदल पावर, पब्लिक सेक्टर की कंपनी एनटीपीसी (NTPC), गुजरात की कंपनी टोरेंट पावर और सिंगापुर बेस्ड वैंटेज प्वाइंट एसेट मैनेजमेंट ने रिवाइज्ड बोलियां जमा की हैं। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। मामले की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने बताया है कि शारदा एनर्जी एंड मिनरल्स, जिंदल पावर और वैंटेज प्वाइंट लिस्ट में टॉप पर हैं।

यह भी पढ़ें- इस IPO पर दांव लगाने का आखिरी मौका, ₹60-63 प्राइस बैंड
  
बैंकों को पूरा बकाया रिकवर होने की पूरी उम्मीद
एक व्यक्ति ने बताया, 'एसकेएस पावर जेनरेशन के लिए 1700 करोड़ रुपये से 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा की रेंज में बोलियां मिली हैं। शारदा, जिंदल पावर और वैंटेज बैंड के टॉप पर हैं, इनके बीच 10 करोड़ रुपये से कम का अंतर है। ऐसे में इन कंपनियों के प्लान का आकलन करने के लिए बैंकों को इनमें से प्रत्येक से बात करनी होगी और प्रेफर्ड बिडर तलाशने की कोशिश करनी होगी।' एसकेएस पावर जेनरेशन का रेजॉलूशन प्रोसेस अप्रैल 2022 में शुरू हुआ था। कंपनी पर बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) का 1890 करोड़ रुपये बकाया है। प्लांट के लिए हाई डिमांड के कारण बैंकर्स को अपना पूरा बकाया रिकवर होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- झुनझुनवाला का यह स्टॉक 70% हुआ सस्ता, एक्सपर्ट बोले-₹630 करेगा पार 
   
डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें