ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessAdani gets big good news from America Examined before giving loan

अडानी को अमेरिका से मिली बड़ी खुशखबरी, इस खबर के बाद मिलेगी बड़ी राहत

Adani Group को अब अमेरिका से अच्छी खबर आई है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार अडानी ग्रुप को 553 मिलिनय डॉलर का फंड देने से पहले अमेरिकी सरकार ने उनके ऊपर लगे आरोपों की जांच की थी।

अडानी को अमेरिका से मिली बड़ी खुशखबरी, इस खबर के बाद मिलेगी बड़ी राहत
Tarun Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 02:01 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले कुछ ही अडानी ग्रुप (Adani Group) के लिए शानदार रहे हैं। जिसकी वजह से कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। अडानी ग्रुप को अब अमेरिका से अच्छी खबर आई है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार अडानी ग्रुप को 553 मिलियन डॉलर का फंड देने से पहले अमेरिकी सरकार ने उनके ऊपर लगे आरोपों की जांच की थी। रिपोर्ट के अनुसार यूएस की सरकार की हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में खड़े किए गए सवाल अप्रसांगिक लगे थे। 

बता दें, श्रीलंका में बन रहे कंटेनर टर्मिलन के लिए अडानी ग्रुप को 553 मिलियन डॉलर का सहयोग मिला था। 

3 दिन में 579 गुना सब्सक्रिप्शन, आईपीओ पर टूट पड़े निवेशक, जीएमपी ने किया गदगद

समाचार एजेंसी ब्लूमबर्ग को डीएफसी के एक अधिकारी ने बताया कि अडानी ग्रुप पर लगाए गए आरोपों को केंद्र में रखकर जांच की गई थी। बता दें, हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप को इस साल के शुरुआत में 100 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ था। 

डीएफसी की जांच में सामने आया कि अडानी ग्रुप पर लगाए गए आरोप का अडानी पोर्ट एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन के साथ कोई लेना देना नहीं था। अडानी पोर्ट की सहयोगी कंपनी ही श्रीलंका के प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। अधिकारी ने स्पष्ट किया कि अमेरिकी एजेंसी आगे निगरानी जारी रखेगी। बता दें, श्रीलंका में चल रहे प्रोजेक्ट के लिए अमेरिकी सरकार के द्वारा एशिया में किया जाने वाला सबसे बड़ा निवेश है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें