DA Image
5 जून, 2020|5:42|IST

अगली स्टोरी

अडाणी गैस ने सीएनजी-पीएनजी के दाम घटाए , जानें, क्या हैं नए रेट्स

adani

अडाणी गैस लि. ने बुधवार को वाहनों में इस्तेमाल होने वाली कंप्रेस्ड नैचुरल गैस (सीएनजी) और घरों में पाइप के जरिये आपूर्ति की जाने वाली पाइप्ड नैचुरल गैस (पीएनजी) के दामों में कटौतकी की घोषणा की। अडाणी गैस लि. ने सीएनजी की कीमतों में 1.5 रुपये से 3.6 रुपये प्रति किलोग्राम की कटौती की घोषणा की है। कंपनी हरियाणा, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में सीएनजी की खुदरा बिक्री करती है। 

कंपनी ने बयान में कहा कि उसने रसोई में पाइप के जरिये आपूर्ति की जाने वाली गैस के दाम एक रुपये प्रति मानक घनमीटर (एससीएम) घटाए हैं। अडाणी गैस ने कहा हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में उसने सीएनजी का दाम 3.6 रुपये घटाकर 54.20 रुपये प्रति किलोग्राम कर दिया है। फरीदाबाद और पलवल में सीएनजी का दाम 2.75 रुपये घटाकर 48.02 रुपये प्रति किलोग्राम कर दिया है। उत्तर प्रदेश के खुर्जा और गुजरात के अहमदाबाद और वडोदरा जिलों में सीएनजी कीमतों में 2.75 रुपये प्रति किलोग्राम की कटौती की गई है। मध्य प्रदेश के भिंड और उत्तर प्रदेश के झांसी में सीएनजी कीमतों में सबसे कम डेढ़ रुपये प्रति किलोग्राम की कटौती की गई है। वहां अब सीएनजी का दाम 63.40 रुपये प्रति किलोग्राम होगा। अडाणी गैस ने कहा कि हरियाणा और गुजरात में पीएनजी के दाम एक रुपये घटाकर क्रमश: 29.84 रुपये प्रति इकाई (एससीएम) और 29.09 रुपये प्रति इकाई कर दिए गए हैं। 

 इंद्रप्रस्थ गैस लि. (आईजीएल) ने पिछले सप्ताह दिल्ली में सीएनजी का दाम 3.20 रुपये घटाकर 42 रुपये प्रति किलोग्राम कर दिया है। इसके अलावा आईजीएल ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के दाम 3.60 रुपये घटाकर 47.75 रुपये प्र्रति किलोग्राम कर दिया है। कंपनी ने दिल्ली में पीएनजी का दाम 1.55 रुपये प्रति इकाई घटाकर 28.55 रुपये प्रति एससीएम करने की घोषणा की थी। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पीएनजी की कीमतें 1.65 रुपये घटाकर 28.45 रुपये प्रति एससीएम की गई हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Adani Gas cut CNG PNG prices know what are the new rates