Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Adani Enterprises share may go up to 2800 rupees for next 6 month expert bullish - Business News India

अडानी ग्रुप का यह शेयर करेगा मालामाल! अगले 6 महीने में ₹2800 प्रति शेयर होगा भाव, एक्सपर्ट बुलिश

अडानी  ग्रुप (Adani Group) की कंपनी  अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर पिछले एक साल में 62.51% चढ़ गया है। अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर चार्ट पैटर्न के मुताबिक, कंपनी के शेयरों में तेजी जारी रहने रहेगी।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 5 July 2022 02:30 PM
हमें फॉलो करें

Adani Enterprises Share Price: अडानी  ग्रुप (Adani Group) की कंपनी  अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर पिछले एक साल में 62.51% चढ़ गया है। अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर (Adani Enterprises Ltd share price) चार्ट पैटर्न के मुताबिक, कंपनी के शेयरों में तेजी जारी रहने रहेगी। 27 अप्रैल 2022 को स्टॉक 2420 रुपये के साथ 52-वीक हाई  पर पहुंच गया था। हालांकि, बाद में बाजार में आई बिकवाली के चपेट में पड़ गया और शेयरों में गिरावट देखने को मिली। हालांकि, हाल में आई तेजी ने स्टॉक को 50-डीएमए से ऊपर पहुंचा दिया जो एक सकारात्मक संकेत है।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट?
एक्सपर्ट का सुझाव है कि शॉर्ट-टर्म में यह शेयर 2800 रुपये के संभावित टारगेट पर पहुंच सकता है। इस स्टॉक को अभी खरीद सकते हैं। अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर अभी 2,265 रुपये पर हैं। यानी अभी दांव लगाने से  23.62% का फायदा हो सकता है। एक्सपर्ट के मुताबिक, अगले 6 महीनों में यह शेयर 52-वीक के नए हाई पर होंगे।

कोल इंडिया से कॉन्ट्रैक्ट
आपको बता दें कि कोल इंडिया लिमिटेड (CIL ) के पहले कोयला आयात का टेंडर गौतम अडानी की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani enterprises) को मिलना लगभग तय है। दरअसल, कोल इंडिया (Coal india) के लिए कोयला आयात करने के लिए अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने सबसे कम दर पर बोली लगाई है। बता दें कि यह टेंडर कोल इंडिया ने पावर जेनरेशन कंपनियों की तरफ से जारी किया था।

कॉपर सेक्टर में कदम रख रहे हैं अडानी
बता दें कि अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड की सब्सिडियरी कच्छ कॉपर लिमिटेड (KCL) कॉपर रिफायनरी प्रोजेक्ट की स्थापना कर रही है। इसके लिए अडानी ग्रुप को एसबीआई समेत 6,071 करोड़ रुपये की कर्ज दी जाएगी। बता दें कि कॉपर मैन्युफैक्चरिंग के सेक्टर में कदम रखने वाले अडानी ग्रुप (Adani Group) ने गुजरात के मुंद्रा में दस लाख टन के सालाना प्रोडक्शन वाली यूनिट की स्थापना कर रही है। 
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें