ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसअडानी ग्रुप के एक और शेयर की Nifty 50 में हुई एंट्री, श्री सीमेंट को किया रिप्लेस

अडानी ग्रुप के एक और शेयर की Nifty 50 में हुई एंट्री, श्री सीमेंट को किया रिप्लेस

अडानी ग्रुप के स्टॉक अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) ने शुक्रवार को निफ्टी 50 इंडेक्स में एंट्री की है। अडानी एंटरप्राइजेज ने श्री सीमेंट को निफ्टी 50 इंडेक्स में रिप्लेस किया है।

अडानी ग्रुप के एक और शेयर की Nifty 50 में हुई एंट्री, श्री सीमेंट को किया रिप्लेस
Vishnuलाइव मिंट,नई दिल्लीFri, 30 Sep 2022 01:12 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अडानी ग्रुप के स्टॉक अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) ने शुक्रवार को निफ्टी 50 इंडेक्स में एंट्री की है। अडानी एंटरप्राइजेज ने श्री सीमेंट को निफ्टी 50 इंडेक्स में रिप्लेस किया है। अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी ग्रुप की दूसरी कंपनी है, जिसने बेंचमार्क इंडेक्स में एंट्री की है। अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन, अडानी ग्रुप की पहली कंपनी थी जिसने निफ्टी 50 इंडेक्स में एंट्री की थी। अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 3510.25 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं।  

अडानी एंटरप्राइजेज में हो सकता है 213 मिलियन डॉलर का नेट फ्लो
NSE इंडेक्स लिमिटेड की इंडेक्स मेंटीनेंस सब-कमेटी ने सितंबर 2022 की शुरुआत में अपनी पेरियोडिक रिव्यू के दौरान बेंचमार्क इंडेक्स में बदलाव करने का फैसला लिया था। स्टॉक मार्केट से जुड़ी यह खबर सामने आने के बाद एडलवाइज सिक्योरिटीज का अनुमान था कि पेरियोडिक रिव्यू से अडानी एंटरप्राइजेज में 213 मिलियन डॉलर का नेट फ्लो होगा। वहीं, श्री सीमेंट में 87 मिलियन डॉलर का नेट आउटफ्लो देखने को मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- हर 1 शेयर पर 4 बोनस शेयर देने जा रही यह कंपनी, फिक्स की रिकॉर्ड डेट

अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों ने दिया है 400000% से ज्यादा का रिटर्न
अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों ने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। शुरुआत से लेकर अब तक कंपनी के शेयरों ने 443590 पर्सेंट का रिटर्न लोगों को दिया है। अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 17 जुलाई 1998 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 79 पैसे पर थे। कंपनी के शेयर 30 सितंबर 2022 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 3510.25 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। अगर किसी व्यक्ति ने शुरुआत में कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते और अपने निवेश को बनाए रखा होता तो मौजूदा समय में यह पैसा 44 करोड़ रुपये से कहीं ज्यादा होता। 

यह भी पढ़ें- 201 रुपये का था अनिल अंबानी की कंपनी का शेयर, सिर्फ एक माह में डुबो दिए पैसे

डिस्‍क्‍लेमर: यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

epaper