Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Adani Energy Solutions stock jumps 10 percent today check reason

अडानी ग्रुप के इस सुस्त पड़े शेयरों में आई जान, 10% उछला भाव, कंपनी के पास करोड़ों का वर्क ऑर्डर

अडानी एनर्जी सॉल्यूशन के शेयरों का भाव लगभग 10 प्रतिशत की तेजी के साथ सोमवार को एक वक्त पर बीएसई में 1189.90 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। यह कंपनी के 52 वीक हाई 1250 रुपये के बेहद करीब है। 

अडानी ग्रुप के इस सुस्त पड़े शेयरों में आई जान, 10% उछला भाव, कंपनी के पास करोड़ों का वर्क ऑर्डर
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 03:11 PM
हमें फॉलो करें

अडानी ग्रुप (Adani Group) की कंपनी अडानी एनर्जी सॉल्यूशन लिमिटेड (Adani Energy Solutions Ltd) के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों का भाव लगभग 10 प्रतिशत की तेजी के साथ सोमवार को एक वक्त पर बीएसई में 1189.90 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। यह कंपनी के 52 वीक हाई 1250 रुपये के बेहद करीब है। 

अडानी एनर्जी सॉल्यूशन के शेयरों में तेजी के पीछे की वजह साफ नहीं हो पाई है। कंपनी से जुड़ी कोई बड़ी खबर दोपहर 3 बजे तक नहीं आई थी। 

किस बात पर फोकस है कंपनी का? 

अडानी एनर्जी सॉल्यूशन का स्मार्ट मीटर के मार्केट शेयर पर बहुत ज्यादा फोकस है। कंपनी इस बिजनेस में 25 प्रतिशत मार्केट शेयर को अपने हाथों में होल्ड करना चाह रही है। अडानी ग्रुप की इस कंपनी के पास अच्छा-खासा वर्क ऑर्डर भी है। बेस्ट मुंबई (11 लाख), महाराष्ट्र डिस्कॉम (1.15 करोड़), उत्तराखंड (6 लाख), आंध्र प्रदेश (41 लाख), बिहार (28 लाख) और असम (8 लाख) स्मार्ट मीटर के ऑर्डर हैं। कंपनी की सहयोगी अडानी इलेक्ट्रिकसिटी मुंबई ने 7 लाख मीटर लगा भी दिए हैं। बता दें, अडानी एनर्जी सॉल्यूशन के पास करीब 2 करोड़ स्मार्ट मीटर के ऑर्डर हैं। 

सरकार के स्मार्ट मीटर लगाने के फैसले के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि आने 5 से 7 सालों में करीब 25 करोड़ स्मार्ट मीटर की जरूरत होगी। ऐसे में अडानी एनर्जी सॉल्यूशन को तेजी के साथ आगे बढ़ने का एक बड़ा मौका मिलेगा। 

शेयर बाजार में कंपनी का कैसा रहा है प्रदर्शन? 

अडानी एनर्जी सॉल्यूशन के शेयरों की कीमतों में पिछले 6 महीने के दौरान 32.6 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, एक साल से स्टॉक को होल्ड करने वाले इंवेस्टर्स को अबतक 57.5 प्रतिशत का फायदा हो चुका है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें