ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसIT सर्विस देने वाली कंपनी ने ₹35 के डिविडेंड का किया ऐलान, रिकॉर्ड डेट अगले हफ्ते

IT सर्विस देने वाली कंपनी ने ₹35 के डिविडेंड का किया ऐलान, रिकॉर्ड डेट अगले हफ्ते

Dividend Stock: आईटी सर्विस मैनेजमेंट कंपनी Accelya Solutions India Limited की तरफ से डिविडेंड का ऐलान किया गया है। कंपनी अपने योग्य निवेशकों को 35 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड देगी।

IT सर्विस देने वाली कंपनी ने ₹35 के डिविडेंड का किया ऐलान, रिकॉर्ड डेट अगले हफ्ते
Tarun Singhलाइव मिंट,नई दिल्लीWed, 25 Jan 2023 01:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Dividend Stock: शेयर बाजार में अगर आप भी डिविडेंड देने वाली कंपनी के शेयरों पर दांव लगाने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। आईटी सर्विस मैनेजमेंट कंपनी Accelya Solutions India Limited की तरफ से डिविडेंड का ऐलान किया गया है। कंपनी अपने योग्य निवेशकों को 35 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड देगी। बता दें, इस डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट का भी ऐलान कर दिया गया है। आइए विस्तार से जानते हैं इस डिविडेंड स्टॉक के विषय में - 

कब है रिकॉर्ड डेट? (Accelya Solutions India Limited Dividend Record Date)

कंपनी की तरफ से स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में कहा गया है, “मंगलवार को हुई बोर्ड की मीटिंग में निवेशकों को प्रति शेयर 35 रुपये का डिविडेंड देने की अनुमति दी गई है। कंपनी के बोर्ड ने इस डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 2 फरवरी 2023, दिन मंगलवार तय किया है। कंपनी की तरफ योग्य निवेशकों को डिविडेंड का भुगतान 21 फरवरी 2023 को किया जाएगा।”

2 दिन से अपर सर्किट पर है स्टॉक, 20 प्रतिशत उछला भाव

क्या करती है कंपनी? 

Accelya Solutions India Limited एयरलाइन और ट्रैवेल इंडस्ट्री में फाइनेंशियल और कॉमर्शियल सॉल्यूशन प्रदान करती है। कंपनी के पास 250 से अधिक एयर लाइन कस्टमर्स हैं। कंपनी 11 देशों में काम करती है। इसके पार विश्व भर में 2500 से ज्यादा कर्मचारी हैं।”

शेयर बाजार में कंपनी की हालात कैसी है? 

डिविडेंड के ऐलान के बाद कंपनी के शेयर का भाव 10 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ 1500 रुपये के नीचे आ गया है। हालांकि, इसके बावजूद भी पोजीशनल निवेशकों को 9 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न मिला है। 6 महीने पहले कंपनी का स्टॉक खरीद कर होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 60 प्रतिशत से अधिक का फायदा हुआ है। बता दें, कंपनी का 52 वीक हाई 1746 रुपये प्रति शेयर और 52 वीक लो 831.50 रुपये है।