DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिजनेस  ›  पंजाब एंड सिंध बैंक के एनपीए खाते में 94 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी

बिजनेसपंजाब एंड सिंध बैंक के एनपीए खाते में 94 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी

न्यूज़ एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Tarun Singh
Fri, 22 Jan 2021 11:53 AM
पंजाब एंड सिंध बैंक के एनपीए खाते में 94 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी

पंजाब एवं सिंध बैंक (PSB) ने बृहस्पतिवार को जानकारी देते हुए कहा  कि उसके यहां सुपरटेक टाउनशिप प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के एक लोन खाते में 94.29 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का पता लगा है। बैंक इस सम्पत्ति (लोन) को एनपीए घोषित कर चुका है। पीएसबी ने शेयर बाजारों को दी गयी सूचना में कहा कि उसने इसकी जानकारी भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) को दे दी है। पंजाब एव सिंध बैंक का मुख्यालय दिल्ली में है।

यह भी पढ़ें :बजट 2021: 9000 रुपये होगी PM किसान की किश्त? क्या इस पर होगा फैसला

बैंक ने अपने बयान में कहा है, 'यह सूचित किया जाता है कि मेसर्स सुपरटेक टाउनशिप प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के एक एनपीए खाते को धोखाधड़ी घोषित किया गया है। इस खाते पर बैंक का 94.29 करोड़ रुपये बकाया है। नियामकीय आवश्यकताओं के अनुसार इसकी सूचना आज आरबीआई को दे दी गई है। बैंक रिजर्व बैंक के नियमों के अनुसार इस खाते के संबंध में घाटे का पूरा प्रावधान कर चुका है।' 

यह भी पढ़ें :लॉकडाउन के दौरान भारतीय परिवारों ने 14000 करोड़ रुपये से अधिक की अतिरिक्त सेविंग्स की

इसके पहले भी पंजाब और सिंध बैंक में धोखाधड़ी का मामला सामने आया था। अक्तूबर 2020 में कंपनी ने आईएलएंडएफएस फाइनेंशियल सर्विसेज (आईएफआईएन) के खाते को भी धोखाधड़ी के रूप घोषित कर चुका है। इस खाते में भी 561.13 करोड़ का रुपये बकाया है। जबकि साल 2020 में ही बैंक ने दो अन्य खातों को भी एनपीए घोषित कर दिया था। 

संबंधित खबरें